.

PM मोदी आज गुजरात दौरे पर, कई परियोजनाओं की रखेंगे आधारशिला

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज अपने गृह राज्य गुजरात दौरे पर हैं. पीएम मोदी यहां कई परियोजनाओं की आधारशिला रखेंगे. जानकारी के अनुसार प्रधानमंत्री मोदी आज यानी रविवार को अपने तीन दिवसीय के चलते वडोदरा के लिए रवाना होंगे

News Nation Bureau
| Edited By :
30 Oct 2022, 08:19:12 AM (IST)

New Delhi:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज अपने गृह राज्य गुजरात दौरे पर हैं. पीएम मोदी यहां कई परियोजनाओं की आधारशिला रखेंगे. जानकारी के अनुसार प्रधानमंत्री मोदी आज यानी रविवार को अपने तीन दिवसीय के चलते वडोदरा के लिए रवाना होंगे. वह यहां स्टैच्यू ऑफ यूनिटी देखने भी जाएंगे. प्रधानमंत्री वडोदरा में C-295 ट्रांसपोर्ट एयरक्राफ्ट मैन्युफैक्चरिंग प्लांट की आधारशिला रखेंगे. इसके साथ ही पीएम सुबह 11 बजे अपने मन की बात कार्यक्रम के जरिए देशवासियों से भी मुखातिब होंगे. आपको बता दें कि गुजरात में इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने हैं. यही वजह है कि यहां राजनीतिक दलों की हलचल बढ़ गई है. क्योंकि यह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का गृह राज्य भी है इसलिए भारतीय जनता पार्टी के लिए इसकी अहमियत यूं भी कुछ ज्यादा है. 

वहीं, कांग्रेस और आम आदमी पार्टी ने भी यहां चुनाव प्रचार में पूरी ताकत झोंक रखी है. आम आदमी पार्टी अपने विजयी रथ पर सवार है और दिल्ली और पंजाब के बाद गुजरात को अपना अगला पड़ाव मानकर चल रही है. पार्टी संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल खुद यहां चुनाव प्रचार की कमान संभाले हुएं हैं. सीएम केजरीवाल यहां के लोगों से दिल्ली के विकास मॉडल के नाम पर वोट की अपील कर  रहे हैं. इसके साथ ही उन्होंने गुजरात में एक अभियान छेड़ रखा है, जिसमें उन्होंने गुजरात के लोगों से खुद उनकी पसंद का मुख्यमंत्री चुनने की अपील की है और एक पोल कराया है...जिसमें उन्होंने पूछा है कि आपका सीएम कैसा होना चाहिए? इसके लिए केजरीवाल के एक नंबर भी जारी किया है, जिस पर लोग अपना मैसेज भेजकर अपनी राय प्रकट कर सकते हैं.