.

LIVE Results: गुजरात निकाय चुनाव: जामनगर, राजकोट, वडोदरा और भावनगर में BJP को बहुमत

गुजरात निकाय चुनाव में रविवार को अहमदाबाद, सूरत, वड़ोदरा, भावनगर, जामनगर और राजकोट सीटों पर हुई वोटिंग की गिनती शुरू हो चुकी है.

News Nation Bureau
| Edited By :
23 Feb 2021, 02:52:14 PM (IST)

गांधीनगर:

गुजरात निकाय चुनाव में रविवार को अहमदाबाद, सूरत, वड़ोदरा, भावनगर, जामनगर और राजकोट सीटों पर हुई वोटिंग की गिनती शुरू हो चुकी है, जिनके नतीजे आज (मंगलवार, 23 फरवरी) घोषित कर दिए जाएंगे. गुजरात निकाय चुनाव में बीजेपी और कांग्रेस के बीच मुख्य लड़ाई है, हालांकि सभी की नजरें असदउद्दीन ओवैसी की ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) पर टिकी होंगी. ओवैसी की पार्टी पहली बार गुजरात में निकाय चुनाव लड़ी है. बताते चलें कि गुजरात निकाय चुनाव में कुल 2276 उम्मीदवारों ने हिस्सा लिया है. किस उम्मीदवार की किस्मत चमकती है और किस उम्मीदवार को निराशा मिलेगी, इसका फैसला कुछ ही घंटों में हो जाएगा.

 

15:29 (IST)

जामनगर, राजकोट, वडोदरा और भावनगर में बीजेपी को बहुमत.

14:50 (IST)

बीजेपी ने गुजरात के राजकोट नगर निगम चुनाव में बहुमत हासिल कर लिया है. बीजेपी ने यहां 72 में से 56 सीटों पर जीत दर्ज कर ली है. वोटों की गिनती अभी भी जारी है.

14:03 (IST)

बीजेपी नेताओं और कार्यकर्ताओं ने शुरू की जश्न की तैयारी.

14:03 (IST)

अहमदाबाद, सूरत, वडोदरा, राजकोट, जामनगर और भावनगर में जीत की ओर बीजेपी.

14:02 (IST)

गुजरात की सभी 6 नगर निगम में जीत की ओर बढ़ रही है बीजेपी.

14:01 (IST)

जामनगर में बीएसपी ने 3 सीटों पर दर्ज की जीत.

12:13 (IST)

अहमदाबाद की चार सीटों पर असदुद्दीन ओवौसी की पार्टी AIMIM ने बढ़त बना ली है. पहली बार AIMIM गुजरात में स्थानीय निकाय चुनाव लड़ रही है. 

12:13 (IST)

गुजरात में आम आदमी पार्टी (आप) का खाता खुल गया है. सूरत नगर निगम के वार्ड नंबर 16 की चारों सीटों और वार्ड नंबर 4 की चारों सीटों पर आम आदमी पार्टी ने जीत दर्ज की है.

12:13 (IST)

जामनगर के वार्ड नंबर 6 में बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी) के तीन प्रत्याशी चुनाव जीते.

11:45 (IST)

राजकोट की 72 में से 24 सीटों पर BJP का कब्जा

11:19 (IST)

गुजरात स्थानीय निकाय चुनाव: शुरुआती रुझानों में बीजेपी 58 सीटों पर और कांग्रेस 8 सीटों पर आगे चल रही है.

09:31 (IST)

राज्य में 6 नगर निगमों में हुए चुनाव की मतगणना आज होगी. इसके मद्देनजर राजकोट के एक मतगणना केंद्र पर सुरक्षा व्यवस्था की गई है.

09:31 (IST)

गुजरात निकाय चुनाव में हुई वोटिंग की गिनती शुरू हो चुकी है.

09:30 (IST)

रविवार को अहमदाबाद, सूरत, वड़ोदरा, भावनगर, जामनगर और राजकोट सीटों नगर निगम सीटों पर 46.1 फीसदी मतदान हुआ था. बताते चलें कि अहमदाबाद की नारायणपुरा सीट पर बीजेपी की महिला उम्मीदवार बिंद्रा सूरती के खिलाफ किसी भी उम्मीदवार ने चुनाव नहीं लड़ा, लिहाजा बीजेपी वोटिंग होने के साथ ही ये सीट जीत चुकी है.

09:30 (IST)

ओवैसी की पार्टी पहली बार गुजरात में निकाय चुनाव लड़ी है. बताते चलें कि गुजरात निकाय चुनाव में कुल 2276 उम्मीदवारों ने हिस्सा लिया है. किस उम्मीदवार की किस्मत चमकती है और किस उम्मीदवार को निराशा मिलेगी, इसका फैसला कुछ ही घंटों में हो जाएगा.

09:29 (IST)

गुजरात निकाय चुनाव में बीजेपी और कांग्रेस के बीच मुख्य लड़ाई है, हालांकि सभी की नजरें असदउद्दीन ओवैसी की ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) पर टिकी होंगी.

09:29 (IST)

गुजरात निकाय चुनाव में रविवार को अहमदाबाद, सूरत, वड़ोदरा, भावनगर, जामनगर और राजकोट सीटों पर हुए मतदान के नतीजे आज (मंगलवार, 23 फरवरी) घोषित कर दिए जाएंगे.