.

गोवा में 5 साल पहले भाजपा ने की थी जनादेश चोरी : राहुल गांधी

राहुल गांधी ने कहा कि सत्ता में आने के तुरंत बाद हम गोवा में स्थायी और कानूनी तरीके से खनन बहाल करने की योजना बना रहे हैं.  

News Nation Bureau
| Edited By :
11 Feb 2022, 05:24:27 PM (IST)

नई दिल्ली:

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी शुक्रवार को गोवा में थे. गोवा में उन्होंने कांग्रेस की सरकार बनाने की अपील की. एक प्रेस कांफ्रेंस में उन्होंने गोवावासियों से कहा कि इस बार  "इस बार हमें ठोस बहुमत मिलेगा, और हम यह सुनिश्चित करने के लिए तुरंत कार्रवाई करेंगे कि हमारी गोवा में सरकार बने." गोवा में 2017 में भी कांग्रेस विधायकों की संख्या सबसे अधिक थी. लेकिन भाजपा ने कांग्रेस विधायकों को तोड़कर और निर्दलीय विधायकों  को अपने पक्ष में करके सरकार बना ली थी. 

गोवा के मडगांव में कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि  5 साल पहले भाजपा को गोवा में जो जनादेश मिला था, वह जनादेश उन्होंने चोरी किया था. वह गोवा का जनादेश नहीं था. 5 साल पहले गोवा ने कहा था कि वे कांग्रेस की सरकार चाहते हैं. लेकिन भाजपा ने भ्रष्टाचार करके गोवा का जो जनादेश था उसे चोरी किया.  

5 साल पहले भाजपा को गोवा में जो जनादेश मिला था, वह जनादेश उन्होंने चोरी किया था। वह गोवा का जनादेश नहीं था। 5 साल पहले गोवा ने कहा था कि वे कांग्रेस की सरकार चाहते हैं। लेकिन भाजपा ने भ्रष्टाचार करके गोवा का जो जनादेश था उसे चोरी किया: कांग्रेस नेता राहुल गांधी, मडगांव, गोवा pic.twitter.com/a6XZv68mKT

— ANI_HindiNews (@AHindinews) February 11, 2022

उन्होंने कहा कि सत्ता में आने के तुरंत बाद हम गोवा में स्थायी और कानूनी तरीके से खनन बहाल करने की योजना बना रहे हैं.  

We plan to restore mining in a sustainable and legal way in Goa soon after we are voted to power: Congress leader Rahul Gandhi, in Goa pic.twitter.com/KxSDnt5qvw

— ANI (@ANI) February 11, 2022

गोवा में कांग्रेस के सामने भाजपा ही नहीं बल्कि आम आदमी पार्टी और तृणमूल कांग्रेस भी चुनौती पेश कर रही है. टीएमसी की ममता बनर्जी ने कांग्रेस नेती एवं पूर्व मुख्यमंत्री लुझिनो फ्लेरियों समेत कांग्रेस को कई नेताओं को टीएमसी में शामिल कराकर चुनावी मैदान में ताल ठोक दिया है. कांग्रेस के विधायकों और नेताओं के टीएमसी में शामिल होने के बाद निश्चित रूप से कांग्रेस वहीं कमजोर हुई है.