.

गोवा और उत्तरखंड में सीएम चेहरे को लेकर कोई ऐलान नहीं, सोमवार को हो सकता है ऐलान

गोवा के कार्यवाहक सीएम प्रमोद सावंत ने इस बात की जानकारी दी। प्रमोद सावंत और विश्वजीत राणे को गोवा के सीएम का प्रमुख दावेदार माना जा रहा है.

News Nation Bureau
| Edited By :
20 Mar 2022, 05:08:36 PM (IST)

नई दिल्ली:

गोवा में विधानसभा चुनाव नतीजों के 10 दिन बीत चुके हैं. मगर सीएम चेहरे को लेकर अभी तक कोई आधिकारिक घो​षणा नहीं हुई है. इस बीच सोमवार को भाजपा विधायक दल की बैठक होगी. इस बैठक में सीएम के नाम पर मुहर लग जाएगी. इसके साथ शपथ की तारीख भी तय हो जाएगी. कार्यवाहक सीएम प्रमोद सावंत ने इस बात की जानकारी दी. प्रमोद सावंत और विश्वजीत राणे को गोवा के सीएम का प्रमुख दावेदार माना जा रहा है. दोनों नेताओं ने शनिवार शाम को नई दिल्ली में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की. भाजपा सूत्रों ने इसकी पुष्टि की है कि राणे भी सीएम बनने की इच्छा व्यक्त कर चुके हैं. पार्टी के सूत्रों के अनुसार, अमित शाह ने सावंत और राणे से एक साथ नई दिल्ली में मिलने को कहा था.

गोवा की 40 सदस्यीय विधानसभा के लिए हाल में संपन्न चुनाव में भाजपा ने सबसे अधिक 20 सीटों पर जीत दर्ज की है. महाराष्ट्रवादी गोमंतक पार्टी (एमजीपी) के दो विधायकों और तीन निर्दलियों का समर्थन मिलने से भाजपा के लिए गोवा में सरकार बनाने का रास्ता आसान हो गया है. हालांकि, पार्टी ने राज्य में लगातार तीसरी बार सरकार बनाने का दावा फिलहाल पेश नहीं किया है. 

पार्टी ने सीएम की चयन प्रक्रिया के लिए पर्यवेक्षण और अगली सरकार बनाने का दावा पेश करने के लिए केंद्रीय मंत्रियों नरेंद्र सिंह तोमर और एल मुरुगन को क्रमशः पर्यवेक्षक और सह-पर्यवेक्षक नियुक्त किया है. गौरतलब है कि सावंत ने बुधवार को नई दिल्ली में पीएम मोदी से मुलाकात कर अगली सरकार के गठन पर चर्चा की थी. उनके साथ भाजपा के गोवा चुनाव प्रभारी देवेंद्र फडणवीस, गोवा डेस्क प्रभारी सीटी रवि, तनवडे और पार्टी के राज्य महासचिव (संगठन) सतीश धोणे ने भी पीएम से मुलाकात की थी.

Uttarakhand | Defence Min Rajnath Singh & MoS MEA Meenakshi Lekhi will be arriving tomorrow for the Legislature Party meeting to be held in Dehradun where the CM's name will be declared. Swearing-in ceremony will take place after the meeting: State media in-charge Manveer Chauhan pic.twitter.com/rAuBwwR5MJ

— ANI UP/Uttarakhand (@ANINewsUP) March 20, 2022

वहीं उत्तराखंड मीडिया प्रभारी मनवीर चौहान के अनुसार रक्षामंत्री राजनाथ सिंह और विदेश राज्य मंत्री मीनाक्षी लेखी सोमवार को देहरादून में होने वाली विधायक दल की बैठक के लिए पहुंचेंगे. यहां मुख्यमंत्री के नाम का ऐलान होगा. बैठक के बाद शपथ ग्रहण समारोह होगा.