.

CAA Protest: महिलाएं जाफराबाद मेट्रो स्टेशन पर फिर डटीं, Metro Station को किया गया बंद

फिलहाल के लिए जाफराबाद मेट्रो स्टेशन को बंद कर दिया गया है. इस स्टेशन पर मेट्रो को नहीं रुक रही है.

News Nation Bureau
| Edited By :
23 Feb 2020, 09:11:29 AM (IST)

highlights

  • प्रदर्शन के बाद जाफराबाद मेट्रो स्टेशन बंद.
  • एहतियातन इलाके में भारी मात्रा में सुरक्षाबल की तैनाती की गई है. 
  • बीती रात मेट्रो स्टेशन पर जमकर विरोध प्रदर्शन किया गया था.

नई दिल्ली:

दिल्ली (Delhi) के जाफराबाद (Jafrabad Violence) में शनिवार देर रात नागरिकता संशोधन कानून (Citizenship Amendment Act-CAA) को लेकर प्रदर्शन हुए. बताया जा रहा है कि प्रदर्शनकारी आम रास्ता बंद करने की कोशिश कर रहे थे. इस दौरान पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को रोकने की कोशिश की, लेकिन वह उलटे ही पुलिस वालों से भिड़ गए. इस पर पुलिस को बल का प्रयोग करना पड़ा. रविवार सुबह भी महिला प्रदर्शनकारी उस जगह पर प्रदर्शन कर रही हैं. मामले की गंभीरता को देखते हुए प्रशासन ने इलाके में भारी मात्रा में सुरक्षाबल की तैनाती कर दी है.

यह भी पढ़ें: Donald Trump के भारत दौरे पर CAA विरोधी आजमाएंगे नया पैंतरा, कर सकते हैं विरोध प्रदर्शन

एहतियातन जाफराबाद मेट्रो स्टेशन के प्रवेश और निकास दोनों को ही बंद कर दिया गया है.

#WATCH Delhi: People continue to protest in Jaffrabad metro station area, against #CitizenshipAmendmentAct. Security has been deployed there.

As per the Delhi Metro Rail Corporation, entry and exit of Jaffrabad have been closed. Trains will not be halting at this station. pic.twitter.com/gOLTj9MUnG

— ANI (@ANI) February 23, 2020

इसी के साथ ही साथ फिलहाल के लिए मेट्रो स्टेशन को बंद कर दिया गया है. फिलहाल इस स्टेशन पर मेट्रो को नहीं रोका जा रहा. 

Delhi Metro Rail Corporation (DMRC): Entry & exit of Jaffrabad have been closed. Trains will not be halting at this station. https://t.co/b9WYsp3lhI pic.twitter.com/HHII7vLxCK

— ANI (@ANI) February 23, 2020

जाफराबाद में शनिवार को कुछ असामाजिक तत्व सीएए के विरोध में प्रदर्शन कर रहे थे. इसी दौरान इन प्रदर्शनकारियों ने एक रास्ता को ब्लॉक करने का प्रयास किया. इस पर पहले दिल्ली पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को समझाने की कोशिश की, लेकिन वह नहीं माने. इसे लेकर प्रदर्शनकारियों और पुलिसवालों के बीच झड़प शुरू हो गई. इसके बाद भी प्रदर्शनकारी नहीं माने तो पुलिस ने उनपर लाठी बरसा दिए. इस पर प्रदर्शनकारियों को घटनास्थल से भागना पड़ा.

यह भी पढ़ें: डोनाल्ड ट्रंप अमेरिका में निवेश कर रहे भारतीय निवेशकों से भी मुलाकात करेंगे

गौरतलब है कि पिछले दिनों नागरिकता संशोधन कानून (Citizenship Amendment Act) के खिलाफ दिल्ली (Delhi) के सीलमपुर (Seelampur) और जाफराबाद (Jafrabad violence) में उग्र प्रदर्शन उग्र हुआ था. यहां प्रदर्शनकारियों और पुलिस के बीच खूब झड़प हुई थी. इस मामले में दिल्ली पुलिस ने 2 एफआईआर दर्ज की थी. साथ ही पुलिस ने 8 लोगों को गिरफ्तार भी किया था. सूत्रों की मानें तो गिरफ्तार किए गए लोगों में से एक का आपराधिक रिकॉर्ड भी है.

यह भी पढ़ें: खराब अर्थव्यवस्था के लिए सिर्फ पी चिदंबरम ही जिम्मेदार, अमर सिंह का बड़ा आरोप

दिल्ली पुलिस के जॉइंट सीपी आलोक कुमार ( Joint CP Alok Kumar) का कहना था कि सीलमपुर और जाफराबाद हिंसा के संबंध में 2 मामले दर्ज किए गए और 8 लोगों को गिरफ्तार किया गया. हम अपने पास मौजूद वीडियो फुटेज के जरिए लोगों की पहचान कर रहे हैं. दोषी पाए जाने वालों के खिलाफ सख्त-से-सख्त कार्रवाई की जाएगी.