Advertisment

दिल्ली-NCR में एक बार फिर बदला मौसम का मिजाज, तेज हवा के साथ हुई हल्की बारिश

दिल्ली और एनसीआर (Delhi-NCR) में मौसम में करवट ली है.

author-image
Deepak Pandey
एडिट
New Update
rain in delhi

दिल्ली-NCR में बारिश शुरू( Photo Credit : फाइल फोटो)

दिल्ली-एनसीआर (Rain in delhi-ncr) में एक बार फिर मौसम सुहाना हो गया है. दिल्ली और एनसीआर (Delhi-NCR) में मौसम में करवट ली है. दिन में ही बादलों की वजह से रात जैसा माहौल हो गया है. दिल्ली-एनसीआर समेत कई जगहों पर मंगलवार शाम को तेज हवा के साथ हल्की बारिश हुई. मौसम विभाग ने पहले ही दिल्ली-NCR में बारिश की संभावना जताई थी. इससे तापमान में भी गिरावट दर्ज की गई है.

Advertisment

यह भी पढ़ेंःउमर और फारूक बाहर, महबूबा मुफ्ती अब भी नजरबंद, कहा- महिलाओं से डरती है मोदी सरकार, इसलिए...

बता दें कि इससे पहले भी दिल्ली और एनसीआर के कई इलाकों में तेज बारिश हुई थी, जिससे कई इलाकों में यातायात भी प्रभावित हुआ था. मौसम विभाग ने बताया था कि सफदरजंग वेधशाला के अनुसार, सुबह आठ बजकर 30 मिनट तक 20.4 मिलीमीटर बारिश हुई थी. वहीं पालम में मौसम केंद्र ने 15.3 मिमी, लोधी रोड ने 20.6 मिमी, आयानगर ने 19.1 मिमी और रिज ने 18.6 मिमी बारिश दर्ज की गई थी.

Advertisment

यह भी पढ़ेंःCorona Virus: आधार-पैन लिंक करने की तारीख बढ़ी, अब 30 जून तक कर सकते हैं Link

उत्तर में आंधी-बारिश से हुई थी 28 मौत

गौरलतब है कि उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में आफत बने आंधी-तूफान, बारिश (Rain) और ओलावृष्टि के कारण घटित विभिन्न घटनाओं में 28 लोगों की मौत हो गयी थी. सूचना निदेशक शिशिर ने बताया था कि पिछले दिनों हुई बारिश, ओलावृष्टि और तेज हवा चलने के कारण विभिन्न हादसों में 28 लोगों की मृत्यु हुई थी. उन्होंने बताया था कि लखीमपुर खीरी और सीतापुर में छह—छह, जौनपुर और बाराबंकी में तीन—तीन, सोनभद्र में दो और वाराणसी, गोरखपुर, सिद्धार्थनगर, अयोध्या, चंदौली, कानपुर देहात, मिर्जापुर और बलरामपुर में एक—एक व्यक्ति की मौत हुई थी.

rain in ncr Rains in delhi Delhi NCR Rains Heavy Snowfall
Advertisment
Advertisment