.

मोहल्ला क्लिनिक का एक और डॉक्टर कोरोना पॉजिटिव, संपर्क में आए मरीजों को क्वारंटाइन का आदेश

आज डॉक्टर की टेस्ट रिपोर्ट आई जिसमें वह कोरोना पॉजिटिव पाए गए. इस के बाद डॉक्टर औऱ उसके परिवार के साथ उनके स्टाफ को भी आइसोलेट किया गया है.

News Nation Bureau
| Edited By :
31 Mar 2020, 03:04:49 PM (IST)

नई दिल्ली:

दिल्ली सरकार में मोहल्ला क्लिनिक का एक और डॉक्टर कोरोना से संक्रमति पाया गया है. डॉक्टर उत्तरी पूर्वी दिल्ली के बाबरपुर इलाके का बताया जा रहा है. डॉक्टर के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद प्रशासन की नोटिस जारी किया गया है कि जो भी मरीज या लोग 12 मार्च से 20 मार्च के बीच इस मोहल्ला क्लीनिक में इलाज कराने आए हो वो अगले 15 दिन तक अपने घर में ही क्वारनटीन रहें. जानकारी के मुताबिक बाबरपुर इलाके के मोहल्ला क्लिनिक के डॉक्टर में कोरोना के लक्षण पाए गए थे जिसके बाद उन्होंने कोरोना का टेस्ट करवाया. आज डॉक्टर की टेस्ट रिपोर्ट आई जिसमें वह कोरोना पॉजिटिव पाए गए. इस के बाद डॉक्टर औऱ उसके परिवार के साथ उनके स्टाफ को भी आइसोलेट किया गया है.

यह भी पढ़ें: तबलीगी जमात से जुड़े ठिकानों पर पुलिस की छापेमारी, लखनऊ में किर्गिस्तान के 6 धर्म प्रचारक मिले

बता दें, इससे पहले उत्तर पूर्वी दिल्ली के ही मौजपूर इलाके में मोहल्ला क्लिनिक का एक डॉक्टर कोरोना पॉजिटिव पाया गया था. . स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक पिछले दिनों मोहल्ला क्लीनिक में अपना उपचार करवाने आए कम से कम 900 व्यक्ति इस डॉक्टर के संपर्क में आए थे. दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा, डॉक्टर कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए डॉक्टर के संपर्क में आने वाले सभी 900 लोगों को क्वारंटाइन यानी बाकी के समाज से अलग कर दिया गया है.

यह भी पढ़ें: दिल्ली में 13 स्थानों पर कोरोना टेस्ट, ग्रेटर नोएडा में जानकारी छिपाने पर संजीवनी हॉस्पिटल सील

इसके अलावा डॉक्टर की पत्नी और बेटी भी कोरोना से संक्रमित पाई गई थी. 10 मार्च को सऊदी अरब से आई एक महिला मोहल्ला क्लीनिक के इस डॉक्टर के संपर्क में आई थी. सऊदी अरब से लौटी यह महिला दिल्ली के दिलशाद गार्डन इलाके में रहती है. महिला कोरोना वायरस से ग्रस्त पाई गई है .