.

केजरीवाल की गिरफ्तारी के विरोध में 31 मार्च को मेगा रैली, दिल्ली के रामलीला मैदान में होगी रैली

केजरीवाल की गिरफ्तारी का विरोध देशभर में चल रहा है. आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता गिरफ्तारी के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं. अब इंडिया ब्लॉक ने मेगा रैली करने की घोषणा की है. आम आदमी पार्टी और कांग्रेस ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर रैली करने का ऐलान किया है.

News Nation Bureau
| Edited By :
24 Mar 2024, 02:21:50 PM (IST)

नई दिल्ली:

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी का विरोध दिल्ली समेत पूरे देशभर में चल रहा है. अब  इंडिया गठबंधन ने दिल्ली में एक मेगा रैली का ऐलान किया है. आम आदमी पार्टी और कांग्रेस पार्टी के नेताओं ने एक जॉइंट प्रेस कॉन्फ्रेंस में इसका ऐलान किया है. दिल्ली के रामलीला मैदान में रैली का आयोजन किया गया है. इसके लिए 31 मार्च की तारीख तय की गई है. आम आदमी पार्टी और कांग्रेस के नेताओं ने संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि देश के अंदर बीजेपी ने तानाशाही रवैया अपनाकर लोकतंत्र की हत्या कर दी है. दिल्ली के मुख्यमंत्री को गिरफ्तार किया है, उससे देश में संविधान और लोकतंत्र में विश्वास करने वाले लोगों के दिलों में नाराजगी है. ये सिर्फ अरविंद केजरीवाल की बात नहीं है. 

 विपक्षी पार्टी के नेताओं ने कहा,"देश में एक-एक करके विपक्ष को खत्म करने के लिए केंद्र एजेंसी का इस्तेमाल कर रहा है, विधायक खरीदकर, विपक्ष को खरीदकर, फर्जी मुकदमे कर गिरफ्तारी की साजिश हो रही है. झारखंड के सीएम को गिरफ्तार किया. पश्चिम बंगाल से लेकर बिहार तक विपक्षी नेताओं पर फर्जी मुकदमे लगाकर चुप कराने की कोशिश की जा रही है. आगामी दिनों में प्रदर्शन जारी रहेंगे.

लोकतंत्र बचाने के लिए महारैली- आतिशी

प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए आम आदमी पार्टी की मंत्री आतिशी ने कहा कि दिल्ली को छावनी में बदल दिया गया है. आचार संहिता के बीच आप के दफ्तर को सील कर दिया गया है. चुनाव आयोग की वेबसाइट में जारी लिस्ट से 60 करोड़ का मनी ट्रेल सामने आया. शरत रेड्डी की कंपनी से 60 करोड़ का चुनावी बॉन्ड लिया गया. इस पर बीजेपी वाले चुप क्यों हैं? आज देश अगर चुप रहा तो, कौन आवाज उठाएगा. दिल्ली की मंत्री आतिशी ने आगे कहा कि इंडिया ब्लॉक 31 मार्च को रामलीला मैदान में महारैली का आयोजन कर रहा है. यह अरविंद केजरीवाल को बचाने के लिए नहीं बल्कि लोकतंत्र को बचाने के लिए आयोजित किया जा रहा है. विपक्ष को एकतरफा हमलों का सामना करना पड़ रहा है.

लोकतंत्र बचाने के लिए सभी लोग रामलीला मैदान में आए- गोपाल राय

इंडिया गठबंधन की प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान आप नेता और दिल्ली के मंत्री गोपाल राय ने कहा, ''इस तानाशाही के खिलाफ इस लड़ाई को मजबूत और विस्तारित करने के लिए, हमने तय किया है कि 31 मार्च, रविवार को सुबह 10 बजे पूरी दिल्ली रामलीला मैदान में इकट्ठा होगी. यह इंडिया गठबंधन की महारैली होगी. सिर्फ दिल्ली के लोगों से नहीं बल्कि मैं भारत के सभी लोगों से अपील करता हूं, जो लोग इस संविधान और लोकतंत्र पर भरोसा करते हैं, वे 31 मार्च को सुबह 10 बजे रामलीला मैदान में आएं.

#WATCH | Delhi: During the INDIA alliance press conference, AAP leader & Delhi minister Gopal Rai says, " Against this dictatorship...to strengthen and expand this fight, we have decided that on 31st March, Sunday, at 10 am, whole Delhi will gather at Ramlila Maidan. It will be… pic.twitter.com/AjFkeaOQFn

— ANI (@ANI) March 24, 2024