.

कपिल मिश्रा का अरविंद केजरीवाल पर आरोप, दिल्ली में दवाइयों और एंबुलेंस की खरीद में 300 करोड़ का घोटाला

स्वास्थ्य क्षेत्र में बड़े घोटले का दावा करते हुए कपिल मिश्रा ने कहा कि दवाओं और एंबुलेंस की खरीद में 300 करोड़ की चपत लगाई जा चुकी है।

News Nation Bureau
| Edited By :
27 May 2017, 03:18:36 PM (IST)

नई दिल्ली:

अरविंद केजरीवाल पर भ्रष्टाचार और रिश्वत का आरोप लगा चुके दिल्ली के पूर्व जल मंत्री और आम आदमी पार्टी (आप) से निलंबित विधायक कपिल मिश्रा ने शनिवार को एक बार फिर दिल्ली के सीएम पर हमला बोला। 

इस बार कपिल मिश्रा ने स्वास्थ्य विभाग में तीन बड़े घोटाले की बात कही। स्वास्थ्य क्षेत्र में बड़े घोटले का दावा करते हुए कपिल मिश्रा ने कहा कि दवाओं और एंबुलेंस की खरीद में 300 करोड़ की चपत लगाई जा चुकी है।

कपिल ने कहा कि 12 से 13 लाख की एंबुलेंस 26 लाख में खरीदी गई है। कपिल ने कहा कि जो दवाएं अस्पताल में भेजनी चाहिए थी वे गोदामों में हैं। यही नहीं, तरुण सीम को 100 करोड़ की दवाई खरीदने की छूट दी गई।

कपिल मिश्रा ने कहा कि उनके पास अपने आरोपों से संबंधित सभी सबूत है और वे इसे एलजी अनिल बैजल को सौंपेंगे।

कपिल ने अपने तीसरे आरोप के तहत ट्रांसफर और पोस्टिंग से संबंधित भी कई आरोप दिल्ली सरकार पर लगाए। कपिल मिश्रा ने कहा कि ट्रांसफर पोस्टिंग में नियम कायदों की धज्जियां उड़ाई गईं। कपिल मिश्रा ने कहा कि यह सबकुछ सत्येंद्र जैन के कहने पर किया गया। साथ ही कपिल मिश्रा ने कहा कि उनके पास केजरीवाल के खिलाफ 100 से ज्याद सबूत हैं।

यह भी पढ़ें: 'कसौटी जिंदगी की' प्रेरणा श्वेता तिवारी की मौत, खबर हुई वायरल!

यह भी पढ़ें: टेबल टेनिस: वर्ल्ड चैम्पियनशिप में अंचता शरथ के हाथों में होगी भारतीय दल की कमान