.

JNU में दीक्षांत समारोह के बीच छात्रों का विरोध प्रदर्शन, फीस बढ़ोतरी को लेकर आक्रोश

छात्रों का कहना है कि वह पिछले काफी समय से हॉस्टल की फीस बढ़ोतरी का मामला उठा रहे हैं लेकिन इसका कोई हल नहीं निकाला जा रहा. अब ये मामला बहुत आगे बढ़ चुका है.

11 Nov 2019, 11:52:35 AM (IST)

नई दिल्ली:

दिल्ली के जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी में एक तरफ जहां तीसरे दीक्षांत समारोह का आयोजन हो रहा है तो वहीं दूसरी तरफ JNU छात्र संघ विरोध मार्च निकाल रहे हैं. छात्रों का ये विरोध मार्टच फीस बढ़ोतरी को लेकर और ड्रेस कोड को लेकर निकाला जा रहा है. दरअसल छात्रों का कहना है कि वह पिछले काफी समय से हॉस्टल की फीस बढ़ोतरी का मामला उठा रहे हैं लेकिन इसका कोई हल नहीं निकाला जा रहा. अब ये मामला बहुत आगे बढ़ चुका है.

Delhi: Jawaharlal Nehru Students' Union organises protest over different issues including fee hike, outside university campus. pic.twitter.com/KGU8epEOwD

— ANI (@ANI) November 11, 2019

बता दें, सोमवार को छात्रों ने विरोध मार्च निकाला है. वह वाइस चांसलर के खिलाफ जेएनयू कैंपस के बाहर उग्र प्रदर्शन कर रहे हैं. छात्र संघ की मांग है कि हॉस्टल फीस बढो़तरी को लेकर जो फैसला किया गया है उसे वापस लिया जाए. छात्रों का ये बी कहना है कि जब उन्हें सस्ती शिक्षा नहीं मिल रही तो दीक्षांत समारोह की क्या जरूरत है.

इसके अलावा छात्रों की ये भी मांग है कि हॉस्टल में कोई सर्विज चार्ज न लिया जाए और न ही कोई ड्रेस कोड बनाया जाए. इसके अलावा आने-जाने के लिए भी टाइम की पाबंदी खत्म की जाए. सोमवार को विरोध प्रदर्शन करने के दौरान एक छात्र ने कहा, पिछले 15 दिनों से हम यहां फीस बढ़ोतरी के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं. यहां पढ़ने वाले बच्चों में 40 फीसदी गरीब परिवार से आते हैं. वो यहां कैसे पढ़ेंगे. 

Delhi: Jawaharlal Nehru Students' Union organises protest over different issues including fee hike, outside university campus. A protester says,'For last 15 days, we're protesting against fee hike. At least 40% students come from poor background,how'll these students study here?' pic.twitter.com/uurYQLNtga

— ANI (@ANI) November 11, 2019

बता दें, इससे पहले 29 अक्टूबर को भी छात्रों ने हॉस्टल की फीस बढ़ोतरी को लेकर जमकर बवाल काटा था.