.

दिल्ली में मौसम का बदला मिजाज, तेज हवाओं के साथ हुई हल्की बूंदाबांदी; गर्मी से मिल सकती है राहत

राजधानी दिल्ली में लोगों को फिलहाल गर्मी से राहत मिलने के आसार नहीं दिख रहे है. हालांकि सोमवार के मुताबिक आज तापमान में थोड़ी गिरावट हो सकती है.

News Nation Bureau
| Edited By :
11 Jun 2019, 11:04:31 AM (IST)

नई दिल्ली:

सोमवार को भीषण गर्मी होने के बाद मंगलवार को दिल्लीवासियों को गर्म हवाओं से थोड़ी राहात मिल सकती है. आज राजधानी दिल्ली में मौसम का मिजाज बदला दिखा और कई जगह बूंदाबांदी भी हुई. हल्की बारिश की वजह से मौसम में थोड़ी ठंडक देखा गया. मौसम विभाग के बताया कि आज तापमान 46 डिग्री सेल्सियस तक रहने की उम्मीद है. बता दें कि सोमवार को दिल्ली में रिकॉर्ड तोड़ गर्मी पड़ी थी. कल यहां पारा  48 डिग्री सेल्सियस पहुंच गया था, यह राजधानी के इतिहास में सबसे ज्यादा था.

राजस्थान और पाकिस्तान से आ रही शुष्क हवाओं के कारण दिल्ली में तापमान पिछले 47.8 डिग्री सेल्सियस के अधिकतम स्तर को पार कर गया, जो 9 जून 2014 को दर्ज किया गया था.

ये भी पढ़ें: तबाही मचा सकता है चक्रवाती तूफान, जानें IMD द्वारा किस रंग में दिया जाता है कौन सा अलर्ट

देश के पश्चिमी, मध्य व उत्तरी भागों में सोमवार को तापमान में बढ़ोतरी हुई, जिससे लू की स्थिति गंभीर हो गई. हालांकि, स्थिति के मंगलवार से सहज होने की उम्मीद है, ऐसा मानसून के आगे बढ़ने की संभावना से है. फिलहाल मानसून के दिल्ली में जुलाई के पहले हफ्ते तक पहुंचने की उम्मीद है.

#WATCH Light rain in Delhi brings respite from scorching heat pic.twitter.com/ziCjKXVHn3

— ANI (@ANI) June 11, 2019

राष्ट्रीय राजधानी व उत्तर भारत के हिस्सों में मंगलवार शाम को बारिश होने की संभावना है, जिससे तापमान में गिरावट आ सकती है.