.

दिल्ली-NCR में हुई बारिश से बदला मौसम का मिजाज, अगले 7 दिनों तक जारी रहेगा सिलसिला

सोमवार को दिल्ली के कई इलाकों में भारी बारिश हुई जिससे मौसम सुहाना हो गया. मौसम विभाग का कहना है कि अगले 7 दिनों तक दिल्ली में हल्कि बारिश के साथ बादल छाए रह सकते हैं.

News Nation Bureau
| Edited By :
22 Jun 2020, 06:52:50 AM (IST)

नई दिल्ली:

दिल्ली के कई इलाकों में हो रही बारिश से मौसम में तब्दीली देखने को मिल रही है. तापमान के अंदर गिरावट है तो वही उमस भरी गर्मी से भी लोगों को राहत मिलती दिख रही है. पिछले कई दिनों से दिल्ली एनसीआर में झिलमिलाती धूप और उमस भरी गर्मी से लोग काफी परेशान थे लेकिन जिस तरह से बारिश हो रही है उससे लगता है कि इस गर्मी से थोड़ी बहुत निजात मिल सकती है. मौसम भाग का भी कहना है कि आने वाले कुछ दिनों में भी दिल्ली एनसीआर में बारिश का सिलसिला यूं ही जारी रहने वाला है.

सोमवार को दिल्ली के कई इलाकों में भारी बारिश हुई जिससे मौसम सुहाना हो गया. मौसम विभाग का कहना है कि अगले 7 दिनों तक दिल्ली में हल्कि बारिश के साथ बादल छाए रह सकते हैं.

Delhi: Rain lashes parts of the national capital; visuals from Burari. India Meteorological Department (IMD) has predicted cloudy sky with light rain for today. pic.twitter.com/zfRVOvpdQO

— ANI (@ANI) June 22, 2020

#WATCH Rain lashes parts of the national capital; visuals from an area near India Gate. #Delhi pic.twitter.com/nP4n0VhZvf

— ANI (@ANI) June 22, 2020


निजी मौसम पूर्वानुमान सेवा स्काईमेट वेदर के महेश पलावत ने बताया कि 24-25 जून के आसपास मानसून आने तक बारिश जारी रहेगी. उन्होंने बताया कि इसका मतलब है कि राष्ट्रीय राजधानी में कुछ दिनों के लिए सुबह और शाम में हल्की बारिश हो सकती है.

मौसम विशेषज्ञों के अनुसार मानसून के दिल्ली में 27 जून तक दस्तक देने की संभावना थी लेकिन पश्चिम बंगाल और आसपास के क्षेत्र में चक्रवाती सर्कुलेशन के कारण अब यह दो-तीन दिन पहले आ सकता है. यह चक्रवाती सर्कुलेशन 19 और 20 जून को दक्षिणपश्चिम उत्तर प्रदेश की ओर बढ़ गया

श्रीवास्तव ने कहा, ‘इससे मानसून को आगे बढ़ने में मदद मिली जो पूर्वी उत्तर प्रदेश और मध्य मध्यप्रदेश पहुंच गया है. इसके 22 जून तक पश्चिमी उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड के कुछ हिस्सों तक पहुंचने की संभावना है.' उन्होंने बताया कि इसके बाद अगले दो-तीन दिन में यह दिल्ली, हरियाणा और पंजाब में दस्तक देगा.