.

दिल्ली NCR में अगले 24 घंटो में भारी बारिश के आसार, रेड अलर्ट जारी

मौसम विभाग के भारी बारिश के पूर्वानुमान के साथ दुल्ली नगर निगम ने जलभराव की समस्या से निपटने के लिए पूरी तैयारी कर ली है

News Nation Bureau
| Edited By :
26 Jul 2019, 07:43:25 AM (IST)

नई दिल्ली:

दिल्ली एनसीआर में आज यानी शुक्रवार को भारी बारिश के आसार है. मौसम विभाग ने दिल्ली एनसीआर में तेज बारिश का रेड अलर्ट जारी किया है. शुक्रवार की सुबह से ही दिल्ली के कई इलाकों में बादल छाए रहे और हल्की-हल्की बारिश हुई. मौसम विभाग का कहना है कि अगले 24 घंटों में भारी बारिश हो सकती है.

यह भी पढ़ें: बिहार के कई हिस्सों में भारी बारिश की चेतावनी, बिजली गिरने की आशंका

इससे पहले गुरुवार को भी राज्य में ओरेंड अलर्ट जारी किया गया था. गुरुवार देर शाम तक पालम, आया नगर, रिज एरिया और स्पोर्ट्स कांप्लेक्स में ही हल्की बारिश दर्ज की गई. जबकि दूसरी जगहों पर केवल काले बादलों की छाए रहे. वहीं मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक बुधवार को भी राज्य में तेज बारिश हुई.

यह भी पढ़ें: UP में अगले 24 घंटे में कहीं तेज, कहीं हल्की बारिश की संभावना

जल-भराव की समस्या से निपटने के लिए तैयारी 

बता दें, मौसम विभाग के भारी बारिश के पूर्वानुमान के साथ दुल्ली नगर निगम ने जलभराव की समस्या से निपटने के लिए पूरी तैयारी कर ली है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक दिल्ली नगर निगम के मेयर अवतार सिंह इस समस्या से निपटने के लिए 'ऑपरेशन मॉनसून' बैठक कर चुके हैं जिसमें दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल समेत कई अधिकारी मौजूद थे. इससे पहले स्काइमेट ने भी बताया था कि  इस सप्ताह पूरे देश में मानसून मेहरबान रहेगा.  स्काइमेट का अनुमान है कि जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड सहित दिल्ली, पश्चिमी उत्तर प्रदेश, हरियाणा, पंजाब और राजस्थान में मध्यम से भारी बारिश हो सकती है, जबकि अधिकांश स्थानों पर 27 जुलाई से बारिश में कमी आ सकती है. हालांकि राजस्थान के उत्तर-पूर्वी भागों में सप्ताह के आखिरी दिनों में भी भारी बारिश जारी रहने की संभावना है.