.

दिल्ली मेट्रो : यलो लाइन में आई खराबी, यातायात हुआ प्रभावित

जानकारी के अनुसार यहां कुतुबमीनार के पास मेट्रो लाइन में खराबी आ गई, जिसके बाद यातायात धीमा पड़ गया है.

News Nation Bureau
| Edited By :
21 May 2019, 11:06:24 AM (IST)

नई दिल्ली:

दिल्ली मेट्रो में मंगलवार को यलो लाइन में खराबी आने से यातायात प्रभावित हो गया. जानकारी के अनुसार यहां कुतुबमीनार के पास मेट्रो लाइन में खराबी आ गई, जिसके बाद यातायात धीमा पड़ गया है. इससे यातायात काफी प्रभावित हुआ है. मेट्रो स्टेश पर यात्रियों की भीड़ लग गई है. वहीं, कई लोग मेट्रो छोड़कर अन्य साधन से अपनी यात्रा पूरी कर रहे हैं. कहा जा रहा है कि मेट्रो में आई कमी को दूर करने के लिए विभाग के अधिकारी और कर्मचारी मौके पर पहुंच गए हैं.

डीएमआरसी ने बताया कि छतरपुर में किसी दिक्कत के चलते मेट्रो सेवा अस्थायी रूप प्रभावित हुई है.यह दिक्तत हुडा सिटी सेंटर और सुल्तानपुर के बीच, समयापुर बादली और कुतुब मीनार के बीच आई है.सुलतानपुर और कुतुब मीनार के बीच कोई ट्रेन नहीं चलेगी जब तक समस्या ठीक नहीं हो जाती.दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन ने बताया है कि यात्रियों की सुविधा के लिए DMRC सुल्तानपुर और कुतुब मीनार के बीच फीडर बस सेवा चलाई है.

गौरतलब है कि सोमवार को रेड लाइन पर दोपहर करीब 2:50 बजे दिलशाद गार्डन से शहीद स्थल के बीच मेट्रो की रफ्तार थम गई.इस दौरान इस करीब 9 किलोमीटर के इस सेक्शन पर सिग्नलिंग में कुछ खराबी आने से मेट्रो रुक-रुककर आगे बढ़ी.इससे यात्रियों को स्टेशनों पर मेट्रो का इंतजार अधिक करना पड़ा.मेट्रो के मुताबिक, खराबी को 10 मिनट के अंदर ही ठीक कर लिया गया था.मगर, यात्रियों की मानें तो 15 मिनट से अधिक समय तक परेशानी रही.