.

दिल्ली: दिल्ली पुलिस ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी को विजय चौक पर हिरासत में लिया

कांग्रेस सांसदों ने नेशनल हेराल्ड मामले ( National Herald Case ) में कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ( Congress party's interim president Sonia Gandhi ) से ED की पूछताछ के विरोध में संसद परिसर से विजय चौक की ओर मार्च निकाला.

News Nation Bureau
| Edited By :
26 Jul 2022, 01:36:34 PM (IST)

News Delhi :

कांग्रेस सांसदों ने नेशनल हेराल्ड मामले ( National Herald Case ) में कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ( Congress party's interim president Sonia Gandhi ) से ED की पूछताछ के विरोध में संसद परिसर से विजय चौक की ओर मार्च निकाला. इस मार्च में पार्टी नेता राहुल गांधी ( Congress leader Rahul Gandhi  ) भी शामिल हुए. पुलिस ( Delhi Police ) ने मार्च कर रहे कांग्रेस सांसदों को हिरासत में लिया.  कांग्रेस नेता राहुल गांधी अन्य कांग्रेस सांसदों के साथ विजय चौक पर धरने पर बैठे थे. राहुल गांधी और कई अन्य सांसदों को बाद में दिल्ली पुलिस ने हिरासत में लिया.

वहीं, कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने भाजपा सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि ये मोदी जी और अमित शाह जी की साजिश है कि विपक्ष को खत्म करना और हमारी आवाज बंद करना है। हम इससे डरने वाले नहीं है..हम लड़ते रहेंगे.  कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि सभी सांसद यहां पर महंगाई और बेरोजगारी के मुद्दे पर बात की लेकिन ये (पुलिस) लोग हमें बैठने नहीं दे रहे हैं और हमें हिरासत में ले रहे हैं.

Govt Agencies are being used to muzzle voice of Opposition & to target Congress leaders. They're just left with the work of targetting & sending notices to Opposition leaders & are being misused. Centre snatching our rights to protest democratically: Congress leader Sachin Pilot pic.twitter.com/OjUwYqEHt0

— ANI (@ANI) July 26, 2022

कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने कहा कि लोकतंत्र में प्रदर्शन करना, अपनी बात रखने का पूरा अधिकार है. केंद्र सरकार ने ठान रखी है कि वे एजेंसियों का गलत उपयोग करके विपक्ष की आवाज़ को कुचलने और कांग्रेस के नेताओं को टारगेट करेंगे। हम पूछताछ से नहीं डर रहे हैं,केस में कोई दम नहीं है, लगातार हर बात का जवाब दिया जा रहा है लेकिन इन एजेंसी का दुरुपयोग हो रहा है.