.

अनशन कर रही स्वाति मालीवाल की तबीयत बिगड़ी, ICU में किया गया भर्ती

देशभर में बढ़ते बलात्कार और बलात्कारियों को फांसी की मांग को लेकर अनशन पर बैठी दिल्ली महिला आयोग (DCW) की अध्यक्ष स्वाति मालिवाल की तबीयत बिगड़ गई है.

15 Dec 2019, 08:32:53 AM (IST)

नई दिल्ली:

देशभर में बढ़ते बलात्कार के विरोध में और बलात्कारियों को फांसी की मांग को लेकर अनशन पर बैठी दिल्ली महिला आयोग (DCW) की अध्यक्ष स्वाति मालिवाल की तबीयत बिगड़ गई है. उन्हें इलाज के लिए INJP हॉस्पिटल ले जाया गया है, जहां उन्हें ICU में भर्ती कराया गया है.  बता दें कि महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालिवाल पिछले 12 दिनों से भूख हड़ताल पर बैठी हुई हैं. शनिवार को डॉक्टर्स ने उन्हें अनशन खत्म करने को कहा था.  डॉक्टर्स का कहना है कि अगर स्वाति मालीवाल अनशन खत्म नहीं कि तो उनके शरीर पर बुरा प्रभाव पड़ेगा. उनकी किडनी खराब हो सकती है. 

गौरतलब है कि शनिवार को स्वाति मालीवाल का हेल्थ बुलेटिन जारी हुआ था. लंबे वक्त से अनशन पर बैठने की वजह से उनका वजन 7 किलो घट गया है. वहीं उनका यूरिक एसिड खतरनाक स्तर पर पहुंच गया है. डॉक्टर्स ने किडनी डैमेज होने की चेतवानी दी है. कमजोरी की वजह से स्वाति ना हिल सकती हैं और ना ही बोल पा रही है.

ये भी पढ़ें: भूख हड़ताल पर बैठी स्‍वाति मालीवाल ने पीएम नरेंद्र मोदी को लिखा मार्मिक पत्र, कही यह बड़ी बात

बता दें कि राजघाट स्थित समता स्थल पर दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष मालीवाल आमरण अनशन कर रही है. स्वाति का कहना है कि रेप के मामलों में दोषी को 6 माह में फांसी की सजा सुनाई जाए. जब तक उनकी मांगें पूरी नहीं होंगी, वो अनशन नहीं तोड़ेंगी.