.

दिल्ली में कोरोना के 36 पॉजिटिव मामले, 800 लोगों को किया जा रहा क्वारंटाइन

सऊदी अरब के संपर्क में आए मोहल्ला क्लीनिक एक डॉक्टर और अन्य चार लोगों को कोरोना पॉजिटिव पाया गया है

News Nation Bureau
| Edited By :
26 Mar 2020, 11:25:32 AM (IST)

नई दिल्ली:

दिल्ली में कोरोना से संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 36 पहुंच गया है. दरअसल सऊदी अरब के संपर्क में आए मोहल्ला क्लीनिक एक डॉक्टर और अन्यचार लोगों को कोरोना पॉजिटिव पाया गया है. जिसके बाद दिल्ली में कोरोना के कुल मामले बढ़कर 36 हो गए हैं. इसके अलावा डॉक्टर की पत्नी और बेटी को भी कोरोना से संक्रमित पाया गया है. 

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सतेंद्र जैन ने बताया कि महिला के मोहल्ला क्लीनिक के संपर्क में आए सभी 800 लोगों को क्वारंटाइन किया जा रहा है.

A total of 800 people who came in contact with the mohalla clinic doctor have been quarantined for 14 days: Delhi Health Minister Satyendar Jain https://t.co/TbqIyweKim

— ANI (@ANI) March 26, 2020

बता दें, देशभर में कोरोना से संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 649 पहुंच गया है जबकिल 15 लोगों की मौत हो गई है.

महाराष्ट्र में 122 मामले

कोविड-19इंडिया डॉट ओआरजी की डैशबोर्ड पर उपलब्ध जानकारी के अनुसार देश में कोरोना वायरस के संक्रमण के 645 मामलों की पुष्टि हुई है, जिनमें से 591 सक्रिय मामले हैं, जबकि इससे पीड़ित 43 मरीज ठीक हो चुके हैं और इस घातक बीमारी की चपेट में आने से 12 लोगों की मौत हो गई है. देश में सबसे ज्यादा 122 मामले महाराष्ट्र में सामने आए हैं, जिनमें से दो की मौत हो चुकी है. इसके बाद केरल में कोरोना वायरस के 118 मामलों की पुष्टि हुई है, जिनमें से चार मरीज ठीक हो चुके हैं. कर्नाटक में 51 मामले सामने आए हैं, जिनमें से तीन ठीक हो चुके हैं, जबकि एक की मौत हो चुकी है.