.

Coronavirus: दिल्ली की सभी थोक मंडी में लागू होंगे Odd-Even : गोपाल राय

दिल्ली के विकास मंत्री गोपाल राय ने बताया कि सरकार ने इन थोक मंडियों में सब्जियों और फलों की बिक्री के लिए समय तय करने का भी फैसला किया है.

Bhasha
| Edited By :
13 Apr 2020, 04:28:04 PM (IST)

नई दिल्ली:

दिल्ली सरकार शहर में सभी थोक मंडी में सम-विषम नियमों को लागू करेगी. इस नियम के तहत व्यापारी एक दिन छोड़कर सब्जियां बेच पाएंगे. दिल्ली के विकास मंत्री गोपाल राय ने बताया कि सरकार ने इन थोक मंडियों में सब्जियों और फलों की बिक्री के लिए समय तय करने का भी फैसला किया है. उन्होंने कहा कि दिल्ली में सभी थोक मंडी में सब्जियां सुबह छह बजे से 11 बजे तक बिकेंगी और फलों की बिक्री दोपहर दो बजे से शाम छह बजे तक होगी.

यह भी पढ़ेंः Corona Lockdown 20th day Live: 24 घंटे में कोरोना के 796 पॉजिटिव केस, 35 लोगों की मौत: लव अग्रवाल

विकास मंत्री की अध्यक्षता में हुई उच्च स्तरीय बैठक में यह फैसला किया गया. राष्ट्रीय राजधानी में सब्जियों और फलों के लिए आजादपुर मंडी, गाजीपुर मंडी और ओखला मंडी सहित पांच बड़ी थोक मंडी है. इसके अलावा नजफगढ़ और नरेला में अनाज मंडी भी हैं. राय ने बताया कि सम-विषम नियम के मुताबिक जिन स्थानों पर सैंकड़ों व्यापारी सब्जियां बेचते हैं, उन सबको उनके नंबरों के आधार पर काम करने की इजाजत होगी. मंत्री ने कहा दिल्ली सरकार ने कोरोना वायरस के मद्देनजर मंडी में शारीरिक संपर्क से दूरी बनाए रखने के नियमों का पालन कराने के लिए चार विशेष कार्यबल का भी गठन किया है.

यह भी पढ़ेंः कल सुबह 10 बजे फिर से देश को संबोधित करेंगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, कर सकते हैं बड़ा ऐलान

अरविंद केजरीवाल ने बताया कि दिल्ली में ऐसे 21 इलाकों की पहचान की गई है जिनमें कंटेनमेंट लागू किया गया है. कंटेनमेंट मतलब ऐसे इलाके जहां कोरोना के कुछ मरीज मिलते हैं और उस इलाके को सील कर दिया जाता है। ऐसे इलाकों में रहने वाले लोगों को होम क्वारंटाइन किया गया है.