.

बर्ड फ्लू को लेकर एक और बड़ा फैसला- दिल्ली के 4 बड़े पार्क लोगों के लिए बंद

Bird Flu : दिल्ली में बर्ड फ्लू के ख़तरे और पक्षियों के मौत के बढ़ते मामले को लेकर एक और बड़ा फैसला लिया गया है. दिल्ली के अलग-अलग इलाकों के चार बड़े पार्क पब्लिक के लिए बंद कर दिए गए हैं.

News Nation Bureau
| Edited By :
09 Jan 2021, 07:54:02 PM (IST)

नई दिल्ली:

Bird Flu : दिल्ली में बर्ड फ्लू के ख़तरे और पक्षियों के मौत के बढ़ते मामले को लेकर एक और बड़ा फैसला लिया गया है. दिल्ली के अलग-अलग इलाकों के चार बड़े पार्क पब्लिक के लिए बंद कर दिए गए हैं. साउथ दिल्ली का हौज खास पार्क, साउथ वेस्ट दिल्ली के द्वारका सेक्टर 9 का पार्क, पूर्वी दिल्ली की संजय झील और वेस्ट दिल्ली का हस्तसाल पार्क पब्लिक की आवाजाही के लिए पूरी तरह से बंद कर दिया गया है.

वहीं, बर्ड फ्लू (bird flu) को लेकर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) ने कहा कि अभी तक हम 104 सैंपल उठा चुके हैं और जालंधर लैब में भेजे हैं. अभी तक बर्ड फ्लू का कोई मामला नहीं पाया गया है. परसों तक लैब से रिपोर्ट आएगी उसके आधार पर आगे की कार्रवाई करेंगे. दिल्ली में हर जिले में जिलाधिकारी की निगरानी में सर्विलांस टीम बना दी गई है जो पूरी मुस्तैदी के साथ काम कर रही है.

सीएम केजरीवाल ने कहा कि लगातार पशुओं के डॉक्टर सर्वे कर रहे हैं. संजय लेक भलस्वा लेक पोल्ट्री मार्केट हौज खास आदि में टीम का फोकस है. 23890318 पर 24 घंटे चलने वाली हेल्पलाइन जारी कर दी है. कव्वे के मरने की खबर आ रही है, इस पर रैपिड रिस्पांस टीम काम कर रही है. दिल्ली में अब कोई भी जिंदा पक्षी इंपोर्ट नहीं किए जाएंगे. गाजीपुर पोल्ट्री मार्केट अगले 10 दिन के लिए बंद की गई.