.

किसान आंदोलन: केजरीवाल का अमरिंदर सिंह पर हमला, क्यों नहीं रोका काले कानून को?

किसान आंदोलन को लेकर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कैप्टन अमरिंदर सिंह पर जमकर निशाना साधा.

News Nation Bureau
| Edited By :
02 Dec 2020, 04:48:16 PM (IST)

नई दिल्ली:

किसान आंदोलन को लेकर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कैप्टन अमरिंदर सिंह पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि जिस दिन राष्ट्रपति ने कृषि कानूनों पर हस्ताक्षर कर दिए उस दिन यह कानून बन गए और किसी राज्य सरकार के पास यह ताकत नहीं कि इसको रोक दे. कैप्टन अमरिंदर सिंह को अगर यह सब पता है तो उन्होंने मुझ पर झूठे आरोप क्यों लगाए?

जब से हमने दिल्ली के नौ स्टेडियम को अस्थाई जेल बनाने से रोका है तब से भाजपा सरकार बहुत नाराज है. स्टेडियम को जेल बनाने के लिए मुझ पर बहुत सारा दबाव आया था. लेकिन हम नतीजे की परवाह नहीं करते हैं. उन्होंने तंज कसते हुए कहा कि क्या इन्हीं लोगों का कैप्टन अमरिंदर सिंह आप पर दबाव है जो आप मुझ पर झूठे आरोप लगा रहे हो. आप बीजेपी से दोस्ती निभा रहे हो या कोई दबाव है.

कैप्टन अमरिंदर सिंह के पास इस बिल को रोकने के लिए कई मौके आए पंजाब के लोग पूछ रहे हैं कि उन्होंने तब इस बिल को क्यों नहीं रोका? केंद्र सरकार की कमेटी में कैप्टन अमरिंदर सिंह थे. कमेटी के अंदर कैप्टन अमरिंदर सिंह ने उन काले कानूनों का विरोध क्यों नहीं किया? इनको क्यों नहीं रोका? केजरीवाल ने कहा कि कैप्टन साहब आपके पास एक नहीं कई मौके आए जब आप इन बिलों को रोक सकते थे.