.

आप ने दशहरे की पूर्व संध्या पर 3,500 स्थानों पर बीजेपी के कूड़े का रावण का पुतला फूंका

दिल्ली में सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी ने मंगलवार को भाजपा संचालित नगर निगम के खिलाफ दशहरे की पूर्व संध्या पर 3,500 स्थानों पर भाजपा के कूड़े का रावण के पुतले जलाकर विरोध प्रदर्शन किया। राष्ट्रीय राजधानी के कचरे के लिए भाजपा को दोषी ठहराते हुए, आप नेताओं ने दशहरे की रस्मों के अनुसार पुतले जलाए जहां नकारात्मकता को समाप्त करने के प्रतीक के रूप में रावण के पुतले जलाए जाते हैं। विरोध का नेतृत्व आप एमसीडी प्रभारी और विधायक दुर्गेश पाठक ने किया।

IANS
| Edited By :
05 Oct 2022, 07:57:17 PM (IST)

नई दिल्ली:

दिल्ली में सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी ने मंगलवार को भाजपा संचालित नगर निगम के खिलाफ दशहरे की पूर्व संध्या पर 3,500 स्थानों पर भाजपा के कूड़े का रावण के पुतले जलाकर विरोध प्रदर्शन किया।

राष्ट्रीय राजधानी के कचरे के लिए भाजपा को दोषी ठहराते हुए, आप नेताओं ने दशहरे की रस्मों के अनुसार पुतले जलाए जहां नकारात्मकता को समाप्त करने के प्रतीक के रूप में रावण के पुतले जलाए जाते हैं। विरोध का नेतृत्व आप एमसीडी प्रभारी और विधायक दुर्गेश पाठक ने किया।

धरने के दौरान आप नेता संजीव झा ने अपने विधानसभा क्षेत्र बुराड़ी में नाथू कॉलोनी के तिरंगा चौक पर पुतला फूंका। इसके बाद आप की वरिष्ठ नेता और विधायक आतिशी ने अपने निर्वाचन क्षेत्र कालकाजी के आईजी कैंप में पुतला फूंका।

बुराड़ी से आप विधायक संजीव झा ने कहा, बीजेपी शासित एमसीडी ने अपने 15 साल के शासनकाल में दिल्ली को कचरे के शहर में बदल दिया है। हमारा विरोध बीजेपी को जगाने के लिए है जो कुंभकरण की तरह सो रही है और देखें कि कैसे उनके कुशासन और उदासीनता ने दिल्लीवासियों को हर तरह की परेशानी का कारण बना दिया है।

आतिशी ने कहा, लोग चाहते हैं कि दिल्ली कचरा मुक्त हो, रावण का पुतला जलाना इस बात का प्रतीक है कि जनता कैसे एमसीडी में भाजपा के शासन से खुद को मुक्त करना चाहती है और उन्हें सत्ता से बाहर करना चाहती है। लोगों को गर्व है कि सीएम अरविंद केजरीवाल ने स्कूलों को बदल दिया है, दिल्ली में अस्पताल, बिजली और पानी की आपूर्ति, लोग जानते हैं कि अगर आप एमसीडी में सत्ता में आती है, तो दिल्ली भी कचरा मुक्त हो जाएगी।

कालकाजी से विधायक आतिशी ने आगे कहा कि, एमसीडी में पिछले 15 सालों से बीजेपी का दबदबा है और उन्होंने दिल्ली को कचरे का शहर बना दिया है। उन्होंने कहा कि जब कोई दिल्ली में प्रवेश करता है, तो तीन विशाल कचरा पहाड़ उनका स्वागत करते हैं।