.

छत्तीसगढ़ में नक्सली हमले में शहीद हुआ भाई, बहन ने उसके बंदूक पर बांधी राखी

कॉन्स्टेबल कविता कौशल का भाई अब इस दुनिया में नहीं है. पिछले साल दंतेवाड़ा में हुए नक्सली हमले में कविता के भाई असिस्टेंट कॉन्स्टेबल राकेश कौशल शहीद हो गए थे.

15 Aug 2019, 11:17:23 PM (IST)

नई दिल्ली:

छत्तीसगढ़ में एक बहन भाई की कलाई पर राखी नहीं बल्कि उसके बंदूक पर राखी बांध कर रक्षाबंधन का त्योहार मनाई. कॉन्स्टेबल कविता कौशल का भाई अब इस दुनिया में नहीं है. पिछले साल दंतेवाड़ा में हुए नक्सली हमले में कविता के भाई असिस्टेंट कॉन्स्टेबल राकेश कौशल शहीद हो गए थे. अक्टूबर 2018 को हुए इस हमले में राकेश के साथ दो अन्य पुलिसकर्मी और दूरदर्शन के कैमरामैन की जान चली गई थी.

आज जब पूरे देश की बहनें भाई की कलाई पर राखी बांध रही थी तब कविता अपने भाई की बंदूक पर राखी बांध कर भाई को श्रद्धांजलि दी. कविता को अपने भाई की जगह पुलिस में नौकरी मिली है. दिलचस्प है कि उन्हें वही बंदूक दी गई है, जो उनके भाई को अलॉट की गई थी. गुरुवार को कविता ने सामने भाई की तस्वीर रखकर इसी बंदूक को राखी बांधी.

Constable Kavita Kaushal: I got employment in Chhattisgarh police in place of my brother.I had requested the department that I want to use the same gun that my brother once used in service.Naxals are coward.I want to join Danteshwari fighters & take revenge for my brother's death pic.twitter.com/Lf0k58Pgjr

— ANI (@ANI) August 15, 2019

कविता कौशल ने कहा कि मुझे अपने भाई की जगह नौकरी मिली है. मैंने विभाग से अनुरोध किया था कि मुझे मेरे भाई की बंदूक ही दी जाए. नक्सली कायर हैं. मैं दंतेश्वरी फाइटर टीम को ज्वाइन करना चाहूंगी और अपने भाई की मौत का बदला लेना चाहूंगी.