.

छत्तीसगढ़ः 11वीं की छात्रा ने स्कूल हॉस्टल में दिया बच्चे को जन्म, हड़कंप

11वीं में पढ़ने वाली एक छात्रा के स्कूल हॉस्टल में बच्चे को जन्म देने का मामला सामने आया है. घटना के बाद से हड़कंप मचा हुआ है.

News Nation Bureau
| Edited By :
19 Jan 2020, 09:47:47 AM (IST)

दंतेवाड़ा:

11वीं में पढ़ने वाली एक छात्रा के स्कूल हॉस्टल में बच्चे को जन्म देने का मामला सामने आया है. घटना के बाद से हड़कंप मचा हुआ है. मामले मीडिया में आने के बाद प्रशासन ने कार्रवाई करते हुए हॉस्टल सुपरिंटेंडेंट को निलंबित कर दिया है. पुलिस मामले की जांच कर रही है. पुलिस इस बात से हैरान है कि हॉस्टल प्रशासन को इसकी जानकारी कैसे नहीं मिली.


मामला दंतेवाड़ा जिले के पटरास के एक स्कूल हॉस्टल का है. शनिवार को 11वीं में पढ़ने वाली एक स्कूल छात्रा ने बच्चे को जन्म दिया. मामला मीडिया में आने के बाद प्रशासन हरकत में आया. दंतेवाड़ा की डिप्टी कलेक्टर ने कहा कि यह बेहद हैरान करने वाला मामला है. इसमें हॉस्टल प्रशासन पूरी तरह जिम्मेदार है. ऐसे कैसे हो सकता है कि हॉस्टल प्रशासन को इसकी जानकारी न हो. इस मामले में हॉस्टल की सुपरिंटेंडेंट को सस्पेंड कर दिया गया है. उन्होंने बताया कि कुछ दिनों पहले छात्रा को हॉस्पीटल भी ले जाया गया था. इस मामले में मेडिकल स्टाफ भी जांच के दायरे में हैं.

Dy Collector: She was later brought to the hospital. We'll question the medical staff too. Hostel Superintendent was immediately suspended, further action will be taken based on investigation. School admn handed over the stillborn child to girl's parents who reached later.(18.01) https://t.co/W52l7UEJOu

— ANI (@ANI) January 19, 2020


पुलिस ने मामले की जानकारी छात्रा के परिजनों को दे दी है. पुलिस के कहना है कि नवजात को छात्रा के परिजनों को सौंप दिया जाएगा. पूछताछ में छात्रा ने बताया कि उसके गांव में ही रहने वाले एक लड़के के साथ पिछले दो साल से संबंध थे.