.

छत्तीसगढ़ के तीसरे सीएम बने भूपेश बघेल, राज्यपाल ने दिलाई शपथ

रायपुर के इनडोर स्टेडियम में शपथ ग्रहण की तैयारियां लगभग पूरी कर ली गई है. भूपेश बघेल प्रदेश के पांचवें मुख्यमंत्री होंगे. पहुंचने लगे कांग्रेस के बड़े नेता

News Nation Bureau
| Edited By :
17 Dec 2018, 06:51:17 PM (IST)

नई दिल्ली:

रायपुर के इनडोर स्टेडियम में शपथ ग्रहण की तैयारियां लगभग पूरी कर ली गई है.  भूपेश बघेल प्रदेश के पांचवें मुख्यमंत्री होंगे. बघेल के साथ टीएस सिंहदेव भी मंत्री पद की शपथ लेंगे. हालांकि, सुबह से जारी बारिश के चलते समारोह स्थल बदल दिया गया है. पहले शपथ ग्रहण साइंस कॉलेज मैदान में होना था, जो कि अब बलवीर सिंह जुनेजा इनडोर स्टेडियम में होगा. यहीं पर शपथ ग्रहण समारोह होगा कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और कांग्रेस के प्रदेश महामंत्री राजेश तिवारी ने पुष्टि कर दी है.

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के परिणामों के ऐलान के बाद छठवें दिन भूपेश बघेल का नाम मुख्यमंत्री के रूप में तय हो गया. रविवार को छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष भूपेश बघेल (Bhupesh Baghel) को मुख्यमंत्री चुना गया. बघेल बतौर सीएम सोमवार शाम करीब 4.30 बजे मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे. मुख्यमंत्री की रेस में बघेल के अलावा टीएस सिंह देव, ताम्रध्वज साहू और चरण दास महंत थे. भूपेश बघेल का सियासी सफर काफी रोमांचक और उठा-पटक वाला रहा है. वहीं अपने राजनीतिक सफर में बघेल एक बार जेल भी गए हैं.

 

18:34 (IST)

ताम्रध्वज साहू ने भी शपथ, आनंदीबेन ने दिलाई पद और गोपनीयता की शपथ

18:31 (IST)

टीएस सिंहदेव ने भी ली शपथ, राज्यपाल आनंदीबेन ने दिलाई शपथ

18:29 (IST)

छत्तीसगढ़ के सीएम बने भूपेश बघेल, राज्यपाल ने दिलाई पद और गोपनीयता की शपथ 

18:19 (IST)

इंडोर स्टेडियम में पहुंचे राहुल गांधी, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह भी मौजूद. 

17:35 (IST)

रायपुर एयरपोर्ट पहुंचे राहुल गांधी, भूपेश बघेल के शपथ ग्रहण समारोह में होंगे शामिल

17:24 (IST)

हिंदी में शपथ लेंगे भूपेश बघेल, पहले बताया गया था कि वो छत्तीसगढ़ी में शपथ लेंगे, लेकिन आठवीं अनुसूची में छत्तीसगढ़ी भाषा शामिल नहीं है इसलिए उन्हें हिंदी में शपथ लेना पड़ेगा. बताया जा रहा है कि भूपेश बघेल छत्तीसगढ़ी में शपथ लेना चाहते थे और इसके लिए राजभवन भी फोन किए थे. 

17:07 (IST)

थोड़ी देर बाद भूपेश बघेल लेंगे सीएम पद की शपथ, पहुंचने लगे कांग्रसे के बड़े नेता 

16:24 (IST)
16:17 (IST)

न्‍यूज स्‍टेट से बोले टीएस सिंह देव,' मैं भी लूंगा मंत्री पद की शपथ'

16:09 (IST)

भूपेश बघेल की मां को शुरू से भरोसा था कि भूपेश बघेल एक दिन बहुत आगे जाएंगे बुजुर्गों का हर समय आशीर्वाद लिया और कभी झूठ नहीं बोला भूपेश बघेल ने यह कहना है उनकी माता विंदेश्वरी  देवी का उनकी माता जी ने न्यूज़ स्टेट मध्य प्रदेश छत्तीसगढ़ से खास बातचीत में कहा कि सभी की उम्मीदें भूपेश बघेल पर टिकी है हर किसी की निगाह उन पर है किए गए वादे तुरंत पूरे करने चाहिए जब भी मायूस हुआ संतों की शरण में गया बुजुर्गों से आशीर्वाद लिया अपने अच्छे कर्मों के चलते ही पहुंचा है मेरा बेटा

14:33 (IST)

 'छत्तीसगढ़ी' भाषा में लेंगे भूपेश बघेल शपथ

छत्तीसगढ़ी भाषा में लेंगे भूपेश बघेल शपथ

12:26 (IST)

दीन दयाल उपाध्याय ऑडिटोरियम पहुंची एसपीजी की टीम 

दीन दयाल उपाध्याय ऑडिटोरियम पहुंची एस पी जी की टीम साथ में बड़े कांग्रेसी नेता भी हैं मौजूद. कार्यक्रम कैसे किया जाए, इसका जायजा लिया जा रहा है. आपको बता दें कि वैकल्पिक व्यवस्था के तौर पर ऑडिटोरियम किया गया है तैयार. इस बीच केंद्रीय गृह राज्यमंत्री आर पी एन सिंह भी मौजूद हैं.

11:26 (IST)

आज जब कांग्रेस नेता भूपेश बघेल छत्तीसगढ़ में सीएम पद की शपथ लेंगे वहीं आज प्रदेश में मौसम ने भी करवट ली है. बताया जा रहा है कि प्रदेश में हल्की बारिश की संभावना है. मौसम विभाग के डायरेक्टर डॉ प्रकाश खरे ने बयान जारी कर कहा कि कल दोपहर तक मौसम सामान्य होगा. वहीं कांग्रेस नेता और अधिकारियों ने बताया कि भूपेश बघेल के शपथ ग्रहण आयोजन की वैकल्पिक व्यवस्था दीन दयाल उपाध्याय ऑडिटोरियम में पूरी कर ली गई है.