.

छत्तीसगढ़: कांग्रेस के पक्ष में वोट डलवा रहे अधिकारी, अमित जोगी ने ट्वीट किया VIDEO

छत्तीसगढ़ के चित्रकोट विधानसभा उपचुनाव में वोटिंग चल रही है. वोटिंग के बीच जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ जे के प्रदेश अध्यक्ष अमित जोगी ने बड़ा आरोप लगाया है.

21 Oct 2019, 12:43:11 PM (IST)

रायपुर:

छत्तीसगढ़ के चित्रकोट विधानसभा उपचुनाव में वोटिंग चल रही है. वोटिंग के बीच जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ जे के प्रदेश अध्यक्ष अमित जोगी ने बड़ा आरोप लगाया है. उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा कि गौर से देखिए किस तरह चित्रकोट उपचुनाव के दौरान बूथ क्रमांक 14 मारडुम के पीठासीन अधिकारी मतदाताओं को EVM मशीन तक जाकर छत्तीसगढ़ कांग्रेस के पक्ष में मतदान करवा रहे हैं!

यह भी पढ़ें- सांप्रदायिक पोस्ट पर यूपी पुलिस सख्त, 24 घंटे में 14 लोगों के खिलाफ केस दर्ज 

पैसे और प्रशासन का खुला दुरुपयोग पर शिकायत करने के बाद भी चुनाव आयोग क्यों नहीं रोक लगा पा रहा है? अमित जोगी ने एक वीडियो भी ट्वीट किया. जिसके बारे में उनका कहना है कि पीठासीन अधिकारी मतदाताओं को भ्रमित कर रहे हैं.

8 बजे से शुरु हुआ मतदान

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के बस्तर (Bastar) जिले के चित्रकोट विधानसभा सीट पर उपचुनाव के लिए वोटिंग सुबह 8 बजे से शुरु हुई. चित्रकोट में 1,67,911 मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग कर सकेंगे. इनमें 79 हजार 284 पुरुष और 88 हजार 626 महिला मतदाता हैं. व एक वोटर तृतीय लिंग है.

यह भी पढ़ें- UP By polls: रामपुर में पकड़े गए 7 फर्जी एजेंट, समाजवादी पार्टी के लिए कर रहे थे काम

चित्रकोट उपचुनाव में बीजेपी, कांग्रेस, जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) के प्रत्याशी समेत कुल 6 प्रत्याशी मैदान में हैं. वोटिंग के लिए सुबह 6 बजे से ही मतदाता पोलिंग बूथों पर पहुंचने लगे. नक्सल (Naxal) प्रभावित इलाका होने की वजह से सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किया गया है.

11 बजे तक 28 प्रतिशत मतदान हुआ

चित्रकोट विधानसभा क्षेत्र में हो रहे उप चुनाव के अंतर्गत सुबह 11 बजे तक 28.78 फीसदी वोटिंग हो चुकी है.निर्वाचन आयोग का कहना है कि वोट डालने में महिलाएं सबसे आगे हैं. गर्भवती महिलाओं ने भी मतदान में भारी संख्या में हिस्सा लिया.