.

नगर निकाय चुनाव के दूसरे चरण की वोटिंग शुरू, 68 निकायों में हो रहा मतदान

नगर निकाय चुनाव के दूसरे चरण की आज वोटिंग शुरू हो चुकी है. 17 नगर निगमों सहित 68 निकायों में मतदाता आज अपने मत का प्रयोग करेंगे. बता दें कि इस चरण में 23 जिलों में 7088 बूथों के साथ-साथ 286 चलंत बूथों पर वोटिंग हो रही है.

28 Dec 2022, 08:47:53 AM (IST)

highlights

  • नगर निकाय चुनाव के दूसरे चरण की आज वोटिंग हुई शुरू
  • 68 निकायों में मतदाता अपने मत का करेंगे प्रयोग 
  • सभी बूथों पर सुरक्षा की हुई कड़ी व्यवस्था 
  • गया में  75 वार्डो के लिए 412 केंद्रों पर हो रहा मतदान 
  • पारा मिलिट्री फोर्स की तैनाती की गई

Gaya:

बिहार के लिए आज का दिन एक बार फिर खास होने जा रहा है. नगर निकाय चुनाव के दूसरे चरण की आज वोटिंग शुरू हो चुकी है. 17 नगर निगमों सहित 68 निकायों में मतदाता आज अपने मत का प्रयोग करेंगे. बता दें कि इस चरण में 23 जिलों में 7088 बूथों के साथ-साथ 286 चलंत बूथों पर वोटिंग हो रही है. सभी बूथों पर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई है. मतदान सुबह 7 बजे से ही शुरू हो गया है जो शाम 5 बजे तक होगा. वहीं, गया जिले के डोभी और फतेहपुर में शाम 3 बजे तक ही मतदान होगा.

यह भी पढ़ें : कैमूर का दुर्गावती जलाशय बना नए साल का पिकनिक स्पॉट, बोटिंग की हुई शुरुआत

वहीं, गया जिले के गया नगर निगम, फतेहपुर और डोभी प्रखंड में कुल 75 वार्डो के लिए 412 केंद्रों पर आज मतदान हो रहा है. चुनाव के लिए कुल 44 सेक्टर अधिकारी के साथ 155 गश्ती दल 11 जोन, 9 FST, 6 ईवीएम क्लस्टर सेंटर बनाए गए हैं और सभी मतदान केंद्रों पर पीसीसीपी डिस्पैच के लिए डीटीओ विकास कुमार के देखरेख में करीब 2 हजार वाहन उपलब्ध कराया गया है. गया नगर निगम में शाम 5 बजे तक तथा डोभी और फतेहपुर में शाम 3 बजे तक मतदान होगा. नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में जिला पुलिस के अलावे पारा मिलिट्री फोर्स की तैनाती की गई है. नगर निकाय में कुल 3 लाख 48 हजार 329 मतदाता मतदान कर सकेंगे. एसएसपी हरप्रीत कौर ने बताया की मतदान के दौरान बाधा पहुंचाने वालो पर सख्त कार्यवाई की जाएगी चाहे वह कोई भी हो. 

रिपोर्ट - अजित कुमार