.

CM नीतीश पर विजय सिन्हा का हमला, कहा-'...विदाई यात्रा साबित होगी समाधान यात्रा'

विजय सिन्हा ने कहा कि लाशों की ढेर पर बिहार का पुलिस महकमा अरबपति बन गया है. सीम नीतीश कुमार को इसकी समीक्षा कर समाधान करना चाहिए.

09 Jan 2023, 04:13:31 PM (IST)

highlights

  • नीतीश की समाधान यात्रा पर बीजेपी का तंज
  • शराब कांड को लेकर बोला हमला
  • कहा-कहीं 'समाधान यात्रा' बन ना जाए 'विदाई यात्रा'

Patna:

बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष विजय सिन्हा ने एक बार फिर से सारण शराब कांड को लेकर सूबे के सीएम नीतीश कुमार और उनकी समाधान यात्रा पर तंज कसा है. विजय सिन्हा ने सवालिया लहजे में पूछा है कि सारण के लोग सीएम और डिप्टी सीएम का स्वागत कैसे करेंगे? वहीं, सीएम नीतीश कुमार की समाधान यात्रा पर तंज कसते हुए कहा कि  जबतक शराबकांड के पीड़ितों को सरकार द्वारा मुआवजा नहीं दिया जाता तबतक नीतीश कुमार की समाधान यात्रा पूरी तरह से व्यर्थ है.  

ये भी पढ़ें-इंडिगो फ्लाइट में शराबियों ने एयर होस्टेज से की छेड़खानी, दो आरोपी हुए गिरफ्तार

सारण कैसे करेगा सीएम-डिप्टी सीएम का स्वागत?

विजय सिन्हा ने आगे कहा कि लाशों की ढेर पर बिहार का पुलिस महकमा अरबपति बन चुका है. सीएम नीतीश को इसकी समीक्षा करके समाधान करना चाहिए. उन्होंने सवालिया लहजे में सीएम नीतीश से पूछा कि सारण में जहरीली शराब से हुई सैकड़ों मौतों का सौदागर कौन है? उन्होंने आगे पूछा की सारण की धरती सीएम नीतीश कुमार और डिप्टी सीएम तेजस्वी यादवका स्वागत कैसे करेगी? उन्होंने कहा कि सीएम नीतीश आज उस धरती पर गए हैं जहां जहरीली शराब से कई घर उजड़ गए हैं और आज भी कई लोगों का अस्पताल में इलाज चल रहा है. 

ये भी पढ़ें-समाधान यात्रा: अब RJD विधायक विजय कुमार ने खोला मोर्चा, कहा-'निरंकुश हो चुकी है नीतीश सरकार'

पुलिस महकमा बन चुका है अरबपति

विजय सिन्हा ने एक बार फिर से शराब कांड के पीड़ितों के लिए मुआवजे की मांग करते हुए सीएम नीतीश पर तंज कसा कि पीड़ित परिवारों को मुआवजा देने के बजाए सीएम कहते हैं कि जो पिएगा वो मरेगा, सरकार ने संवेदनहीनता की सारी हदें पार कर दी गई हैं. विजय सिन्हा ने कहा कि लाशों की ढेर पर बिहार का पुलिस महकमा अरबपति बन गया है. सीम नीतीश कुमार को इसकी समीक्षा कर समाधान करना चाहिए.

ये भी पढ़ें-बेगूसराय के 5 मजदूरों की पंजाब के संगरूर में दम घुटने से मौत, अंगीठी बनी काल!

...तभी सफल होगी सीएम की समाधान यात्रा!

नेता प्रतिपक्ष विजय कुमार सिन्हा ने आगे कहा कि सीएम नीतीश समाधान नहीं बल्कि विकास और शांति में व्यवधान पैदा करने के लिए यात्रा कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि अगर वाकई में सीएम नीतीश को लोगों की समस्याओं का समाधान करना है तो आम लोगों के दर्द को सुनना होगा. शराबकांड के पीड़ितों से मुलाकात करनी होगी. उन्हें मुआवजा देना होगा. इतने बड़े कांड की उच्च स्तरीय जांच करानी होगी. नरसंहार की जिम्मेवारी तय करनी होगी. अगर ये सब सीएम नीतीश कुमार करते हैं तभी उनकी समाधान यात्रा सफल होगी नहीं तो उनकी समाधान यात्रा, विदाई यात्रा बनकर रह जाएगी.