.

फर्जी पुलिस बन की बकरियों की चोरी, गांव में मचा हड़कंप

वैशाली जिले के राजापाकर थाना क्षेत्र से एक खबर सामने आई है, जहां पुलिस बनकर आए चोरों ने गांव में बकरी चोरी कर हड़कंप मचा दिया है.

13 Nov 2022, 02:17:23 PM (IST)

Hajipur:

वैशाली जिले के राजापाकर थाना क्षेत्र से एक खबर सामने आई है, जहां पुलिस बनकर आए चोरों ने गांव में बकरी चोरी कर हड़कंप मचा दिया है. बकरी चोरी के अलावे चोरों ने मोबाइल और पैसों की भी चोरी की है. बताया जा रहा है कि एक बोलेरो गाड़ी से रात के करीब 11 बजे कुल लोग गांव में दाखिल हुए थे. ग्रामीणों के पूछने पर बताया कि वह सभी पुलिसकर्मी है और शराब खोजने आए हैं. इसके बाद लगभग 6 घरों में बंधी हुई बकरियां और बकरे चुरा कर ले गए. साथ ही कुछ लोगों के मोबाइल और रुपए भी चोरों ने छीन लिया. घटना राजापाकर थाना क्षेत्र के धोबरकोठी वार्ड नंबर 5 की बताई गई है. इस विषय में स्थानीय रणवीर कुमार का कहना है कि बिना नंबर के बोलेरो गाड़ी से सभी आए थे और ग्रामीणों को बताया कि वह पुलिस है और शराब चेक करने आए हैं. 

जिसके बाद बकरियां और मोबाइल के साथ रुपए भी चोरी कर फरार हो गए. वहीं ग्रामीणों द्वारा घटना की जानकारी राजापाकर थाने को दी गई है. फोनलाइन पर राजापाकर थाना अध्यक्ष नीरज कुमार ने बताया कि बकरियां चोरी करने वाला गिरोह ने कुछ बकरियों की चोरी की है. पुलिस मामले की छानबीन कर आरोपियों की तलाश में जुट गई है. इन सबके बीच सबसे बड़ी बात यह है कि देर रात छापेमारी करने वैशाली पुलिस भी बिना नंबर की गाड़ियों से ही जाती है. 

साथ ही अपराधी भी बिना नंबर की गाड़ियों का ही प्रयोग करते हैं. यही कारण है कि करीब दो हफ्ता पहले चोर पकड़ने गई पुलिस को बिदुपुर थाना क्षेत्र में लोगों ने चोर समझकर घेर लिया था, जिसे बाद में किसी तरह छुड़ाया गया. ऐसे में वैशाली पुलिस को निश्चित तौर से इसका स्थाई निदान खोजना चाहिए, जिससे लोग चोर और पुलिस में फर्क समझ सके. 

रिपोर्टर- दिवेश कुमार