.

अंतरजातीय विवाह करने पर प्रेमी युगल के माता पिता को गांव वालों ने मारकर किया जख्मी

युवक ने अंतरजातीय विवाह कर ली तो उसके ही पाटीदार दुश्मन बन गए. लड़के के पिता ने अपने बेटे का साथ दिया तो नाराज़ लोगो ने माता पिता की जमकर पिटाई कर दी. जिससे वो गंभीर रूप से घायल हो गए. जिन्हे अस्पताल में भर्ती कराया गया है जहां उनका इलाज चल रहा है.

News Nation Bureau
| Edited By :
07 Oct 2022, 08:45:22 AM (IST)

Samastipur:

अंतरजातीय विवाह करना एक प्रेमी युगल को भारी पड़ गया. इसकी सजा उसके माता पिता को दी गई. इस विवाह से उसके ही जाति के लोग खुश नहीं थे वो इसका विरोध कर रहे थे जब लड़के के पिता ने अपने बेटे का साथ दिया तो नाराज़ लोगो ने माता पिता की जमकर पिटाई कर दी. जिससे वो गंभीर रूप से घायल हो गए. जिन्हे अस्पताल में भर्ती कराया गया है जहां उनका इलाज चल रहा है.   

दरअसल, पूरा मामला समस्तीपुर जिले के सरायरंजन थाना क्षेत्र के मेयारी गांव की है जंहा युवक ने अंतरजातीय विवाह कर ली तो उसके ही पाटीदार दुश्मन बन गए. घटना के संबंध में दंपति के पुत्र नवीन कुमार ने बताया कि 22 सितंबर को हलई ओपी थाना परिसर में पुलिस वालों के सामने समाज के लोगों ने उसकी अंतरजातीय विवाह कराई थी. विवाह के बाद जब वह अपनी पत्नी को लेकर वापस घर पहुंचा तो उसके पाटीदार के लोग नाराज हो गए.

उसके ही जाति के लोग लगातार लड़की को छोड़ने का दबाव परिवार पर दे रहे थे. जिसका विरोध उसके पिता क्षत्रिय राय ने किया तो सभी ने मिलकर उसके माता और पिता की जमकर पिटाई कर दी. जिससे दोनों का सर फट गया.

बता दें कि, 22 सितंबर को मेयारी गांव से फरार हुआ प्रेमी युगल को लोगों ने हलई ओपी क्षेत्र के बाबा केवल स्थान पर पकड़ा था. जिसके बाद हलई ओपी परिसर में दोनों की शादी कराई गई थी. क्योंकि लड़का और लड़की दोनों ही बालिग थे. वहीं, इस मामले में पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है और मामले की छानबीन में जुट गई है.