.

दबंगों का आतंक, गुम हुए मोबइल के लिए फूंक डाला गरीब का घर

वैशाली जिले के बिदुपुर थाना क्षेत्र के सैदपुर गणेश गांव में गरीब उमेश पासवान का आशियाना दबंगों ने आग के हवाले कर दिया

20 Jul 2022, 01:26:05 PM (IST)

Vaishali:

वैशाली जिले के बिदुपुर थाना क्षेत्र के सैदपुर गणेश गांव में गरीब उमेश पासवान का आशियाना दबंगों ने आग के हवाले कर दिया, वो भी सिर्फ इस शक में कि उसके पास उनका खोया हुआ मोबाइल है. खून पसीने की कमाई से बना आशियाना तो फूंक ही डाला गया, कोई इसके विरोध में आवाज न उठाए इसके लिए वहां फायरिंग कर दहशत का माहौल बनाने में भी कोई कसर नहीं छोड़ी है. पीड़ित उमेश पासवान की माने तो अचानक से उसके घर पर गांव के कुछ दबंग पहुंच गए और उसको मोबाइल वापस करने की बात कहते हुए उसके साथ दुर्व्यवहार करने लगे.

मोबाइल की बात से अनभिज्ञ उमेश कुछ बताने में असमर्थ रहा तो दबंगों ने धमकाते हुए दहशत बनाने के लिए कई राउंड फायरिंग की. ग्रामीणों का आरोप था कि उनका मोबाइल कहीं गिर गया था, और गांव के ही किसी व्यक्ति ने उन्हें बताया था कि गुम हुआ मोबाइल उमेश को मिला है, जिसके बात कई ग्रामीण उसके घर आ धमके और मोबाइल वापस करने को लेकर हंगामा करने लगे. 

हालांकि उमेश का कहना है कि गुम हुए मोबाइल के बारे में उसे कोई जानकारी नहीं थी लेकिन दबंग उसकी सफाई मानने को तैयार नहीं थे और उग्र हो कर फायरिंग कर दी. इसके बाद भी जब उमेश मोबाइल के बारे में कुछ बताने में असमर्थ रहा तो दबंगों ने उसके आशियाने में आग लगा दी. इस दौरान उमेश उन्हें ऐसा करने से रोकता रहा, लेकिन उसके रोने गिड़गिड़ाने का उन दबंगों पर कोई असर नहीं पड़ा. देखते ही देखते उमेश की आंखों के सामने उसका घर लपटो में घिर गया, आग के कारण घर में रखा अनाज और सारा सामान जल गया. इतना ही नहीं घर में बंधी एक बकरी भी आग में जिंदा जल गई.