.

नीतीश कुमार पर तेजस्वी यादव ने कसा तंज, कहा- दिखाई पड़ गई जमीनी हकीकत

अब दो चरणों का चुनाव खत्म होने के बाद आखिर चरण के चुनाव प्रचार के आखिरी दिन उन्होंने घोषणा की कि वह राजनीति से संन्यास ले रहे हैं, हो सकता है कि बीते दो चरणों में उन्हें बिहार चुनाव की जमीनी हकीकत समझ में आ गई हो

News Nation Bureau
| Edited By :
05 Nov 2020, 06:38:44 PM (IST)

नई दिल्ली:

Bihar Assembly Election 2020: बिहार विधानसभा के तीसरे चरण के चुनाव प्रचार के अंतिम दिन सीएम नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) ने सबको चौंकाते हुए बड़ा ऐलान कर दिया सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि बतौर मुख्यमंत्री ये उनका आखिरी चुनाव है. आपको बता दें कि नीतीश कुमार ने ये ऐलान पूर्णिया में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि जान लीजिए चुनाव का आज आखिरी दिन है और परसों चुनाव है. मेरा यह अंतिम चुनाव है. अंत भला तो सब भला. नीतीश कुमार के राजनीति से संन्यास के ऐलान के बाद अब आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने उन पर तंज कसा है.

आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के राजनीति से संन्यास के ऐलान के बाद तंज कसते हुए कहा है कि, मैं तो ये बहुत दिनों से कह रहा था कि नीतीश कुमार जी बिगड़ गए हैं और वो बिहार की सत्ता नहीं संभाल पा रहे हैं. अब दो चरणों का चुनाव खत्म होने के बाद आखिर चरण के चुनाव प्रचार के आखिरी दिन उन्होंने घोषणा की कि वह राजनीति से संन्यास ले रहे हैं, हो सकता है कि बीते दो चरणों में उन्हें बिहार चुनाव की जमीनी हकीकत समझ में आ गई हो.  

आपको बता दें कि इसके पहले बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने पूर्णिया के धमदाहा में गुरुवार को नीतीश कुमार ने एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के प्रत्याशी को विजयी बनाने की अपील करते हुए कहा, 'आज चुनाव प्रचार का आखिरी दिन है। परसो चुनाव है और मेरा यह अंतिम चुनाव है। अंत भला तो सब भला। अब आपलोग बताईए वोट राजग के प्रत्याशी को दीजिएगा न.'

उल्लेखनीय है कि बिहार विधानसभाा चुनाव में राजग के मुख्यमंत्री का 'चेहरा' नीतीश इस चुनाव में लगातार प्रचार कर रहे हैं. इस दौरान उन्होंने गुरुवार को इसे अंतिम चुनाव बताया। उन्होंने अपनी सभी चुनावी सभाओं में कहा है कि अगर लोगों ने उन्हें आगे मौका दिया तो वे लोगों की सेवा करते रहेंगे. विधानसभा चुनाव के तीसरे और अंतिम चरण में 7 नवंबर को 78 सीटों पर मतदान होना है. बिहार में विधानसभा की 243 सीटों के लिए तीन चरणों में चुनाव होना है. इसके तहत प्रथम चरण के लिए 28 अक्टूबर को 71 सीटों पर तथा दूसरे चरण में 3 नवंबर को 94 सीटों पर मतदान संपन्न हो चुका है. मतगणना 10 नवंबर को होगी.