.

RJD MLA भाई वीरेंद्र ने अरवल में सदर अस्पताल का किया औचक निरीक्षण, मिली खामियां ही खामियां

अरवल में स्वास्थ्य मंत्री तेजस्वी यादव के निर्देश पर आरजेडी विधायक भाई वीरेंद्र ने अपने 9 सदस्यीय टीम के साथ सदर अस्पताल का औचक निरीक्षण किया.

10 Nov 2022, 08:55:36 AM (IST)

Arwal:

अरवल में स्वास्थ्य मंत्री तेजस्वी यादव के निर्देश पर आरजेडी विधायक भाई वीरेंद्र ने अपने 9 सदस्यीय टीम के साथ सदर अस्पताल का औचक निरीक्षण किया. निरीक्षण के दौरान सदर अस्पताल में कई खामियां सामने आई. जिसके बाद उन्होंने साफ सफाई और डॉक्टरों की तैनाती को लेकर जमकर फटकार लगाई. निरीक्षण के बाद भाई वीरेंद्र ने कहा कि जिले के सबसे बड़े अस्पताल में महिला चिकित्सक रहने के बाद भी कभी भी ड्यूटी नहीं लगाई जाती है. सदर अस्पताल के मरीजों से मुलाकात करते हुए बेहतर स्वास्थ सुविधा उपलब्ध कराए जाने की निर्देश स्वास्थ्य केंद्र के उप अधीक्षक को दिया गया है. उन्होंने बताया कि रोस्टर के हिसाब से डॉक्टरों की तैनाती नहीं की गई थी. उन्होंने ये भी कहा कि सरकार बदली है तो व्यवस्था भी बदलनी होगी.

आपको बता दें कि बिहार में सरकार बदलने के बाद लगातार स्वास्थ्य मंत्री तेजस्वी यादव अस्पतालों का दौरा कर रहे हैं. बिहार के अलग-अलग अस्पतालों में उनके द्वारा गठित टीम दौरा कर निरीक्षण कर रही है, लेकिन स्वास्थ्य में सुधार होने का गुंजाइश सामने नहीं आ रही है. ऐसे में देखने वाली बात होगी कि बिहार विधानसभा बटलर समिति के सभापति और उनके साथ आए टीमों के निरीक्षण के बाद क्या अरवल सदर अस्पताल में व्यवस्था परिवर्तन होती है या इसी तरह भगवान भरोसे मरीजों का इलाज होता रहेगा.

रिपोर्ट : संजीव कुमार

यह भी पढ़ें : 50 वर्षीय शख्स नाबालिग से करता रहा रेप, गर्भवती हुई तो सामने आया कांड