.

तेजस्वी यादव ने नीतीश को घेरा, कहा '15 साल में 40 हज़ार करोड़ के 65 से अधिक घोटाले'

तेजस्वी यादव ने बजट सत्र में चर्चा करते हुए कहा कि  नीतीश जी के संरक्षण में 15 साल में 40 हज़ार करोड़ के सरकार द्वारा सत्यापित 65 से अधिक घोटाले हुए है.  

News Nation Bureau
| Edited By :
04 Mar 2021, 04:11:22 PM (IST)

पटना:

बिहार विधानसभा में इन दिनों राजनीतिक आरोप - प्रत्यारोप के दौर लगातार जारी है.  राजनीतिक दल लगातार एक दूसरे पर आरोप लगा रहे हैं. बिहार के पूर्व पूर्व उपमुख्यमंत्री और राष्ट्रीय जनता दल के नेता तेजस्वी यादव ने ट्वीट कर जेडीयू-बीजेपी सरकार पर बड़ा आरोप लगाया है. तेजस्वी यादव ने विधानसभा मे कहा कि नीतीश सरकार के शासन के 15 साल में 40 हज़ार करोड़ के 65 से अधिक घोटाले हुए हैं.  तेजस्वी यादव ने बजट सत्र में चर्चा करते हुए कहा कि  नीतीश जी के संरक्षण में 15 साल में 40 हज़ार करोड़ के सरकार द्वारा सत्यापित 65 से अधिक घोटाले हुए है.  

तेजस्वी यादव ने अपने ट्वीट हैंडल से विडियो रिलीज करते हुए लिखा कि नीतीश जी के संरक्षण में 15 साल में 40 हज़ार करोड़ के सरकार द्वारा सत्यापित 65 से अधिक घोटाले हुए है. तेजस्वी यादव ने आगे कहा कि इतनी बड़ी राशि की रिकवरी के लिए क्या किया गया, क्या किया जाएगा, किसे दंडित किया, इसपर कुछ नहीं?  तेजस्वी यादव ने पुछा कि इसका दोषी कौन है, किसका संरक्षण? मुख्यमंत्री और भाजपा कभी इन घोटालों पर क्यों नहीं बोलते?

इससे पहले तेजस्वी यादव ने लिखा था  ‘नीतीश जी के 15 साल के कार्यकाल में बिहार में लाखों करोड़ के 55 बड़े स्थापित घोटाले हुए हैं. लेकिन PR समर्थित ईमानदारी का चोला ही इतना मोटा ओढ़े हुए है कि कोई जांच और परिणाम को फॉलो नहीं करता? नीतीश जी में हिम्मत है तो कहें कि लाखों करोड़ के यह 55 घोटाले उनके संरक्षण में नहीं हुए?’ लेकिन किसी भी बड़े अधिकारी या मंत्री के खिलाफ कोई ठोस कार्रवाई नहीं की गई. सरकार इसमें कई दिग्गजों को बचाने की कोशिश कर रही है. इन घोटालों में फंसे लोगों के हजारों करोड़ रुपये कौन लौटाएगा? 

तेजस्वी यादव ने अपने एक ट्वीट में एक तस्वीर भी साझा की है, जिसमें उनके द्वारा 55 घोटालों की लिस्ट जारी की गई है. इस लिस्ट में सृजन घोटाला, छात्रवृत्ति घोटाला, धान घोटाला, दवा घोटाला समेत कुल 55 घोटालों की लिस्ट तेजस्वी यादव ने जारी की है. गौरतलब है कि राजद की ओर से लगातार पोस्टर और बैनर जारी कर जेडीयू-भाजपा सरकार को घेरा जा रहा है.