.

बिहार में मुख्यमंत्री शपथ ग्रहण समारोह पर आरजेडी नेता ने सीएम नीतीश को घेरा

बिहार में मुख्यमंत्री शपथ ग्रहण समारोह पर आरजेडी नेता ने एनडीए को घेरा

News Nation Bureau
| Edited By :
16 Nov 2020, 06:32:11 PM (IST)

नई दिल्ली:

बिहार विधानसभा चुनाव में शानदार जीत के साथ ही एनडीए नीत जेडीयू अध्यक्ष नीतीश कुमार सातवीं बार मुख्यमंत्री पद की शपथ ले ली है, इस समारोह में उनके साथ 14 मंत्रियों ने भी पद और गोपनीयता की शपथ ली है. वहीं दूसरी ओर आरजेडी नेता मनोज झा ने एनडीए की घेरेबंदी की है. आरजेडी नेता मनोज झा ने एनडीए पर तंज कसते हुए ट्विटर पर बिहार के युवाओं से सड़क पर उतरने की अपील करते हुए कहा है कि बिहार के प्रिय युवाओं, संविदा कर्मियों, नियोजित शिक्षकों, शिक्षा प्रेरकों, अतिथि अनुदेशक/शिक्षक, जीविका दीदी, आंगनवाडी सेविका/सहायिका ,रसोइया साथियों 'बदलाव' के आपके 'जनादेश' को 'शासनादेश' ने बदल दिया..आइये सड़क पर उतर कर एक-एक मुद्दे का हिसाब मांगें.

आपको बता दें कि ये कोई पहला मौका नहीं है जब आरजेडी नेता और राज्यसभा सांसद मनोज झा ने बिहार चुनाव नतीजों को लेकर सीएम नीतीश कुमार पर निशाना साधा हो. इसके पहले रविवार को आरजेडी नेता ने का था कि, बिहार का जनादेश मुख्यमंत्री नीतीश के खिलाफ था और बिहार को जल्द इसका विकल्प मिलेगा, जो सहज होगा.  मनोज झा ने विधानसभा चुनाव में जदयू की कमजोर स्थिति के बावजूद नीतीश को नेतृत्व सौंपने की तैयारी को लेकर सवाल उठाए हैं.  आरजेडी नेता ने कहा कि 40 सीटें पाकर कोई कैसे मुख्यमंत्री बन सकता है. चुनाव में नीतीश को बुरी तरह हार मिली है और उन्हें खुद इस बारे में सोचना चाहिए था. 

रविवार को आरजेडी नेता ने जेडीयू के मुखिया नीतीश कुमार पर हमला बोलते हुए कहा था कि नीतीश के पास बहुत कम बहुमत है, यहां तक कि एनडीए और बीजेपी को भी मानना चाहिए कि अगर यह बदलाव के लिए जनादेश नहीं होता तो नीतीश की पार्टी सिर्फ 40 सीटें नहीं जीतती. उन्होंने आगे कहा कि नीतीश जी आपकी सीटें बहुत ही कम हैं और आप सीएम बनने से पहले इस बात पर भी विचार करें आपकी कम बहुमत वाली सरकार ज्यादा लंबे समय तक नहीं चल सकती है.