.

प्रशांत किशोर के उत्तराधिकारी वाले बयान पर राजनीति शुरू, JDU बोली-पोल खुल गई

बेतिया में जन सुराज पदयात्रा के चौथे दिन प्रशांत किशोर ने आशा और जीविका से जुड़ीं महिलाओं से मुलाकात की और उनकी समस्याओं को समझने का प्रयास किया.

06 Oct 2022, 02:01:50 PM (IST)

Patna:

बेतिया में जन सुराज पदयात्रा के चौथे दिन प्रशांत किशोर ने आशा और जीविका से जुड़ीं महिलाओं से मुलाकात की और उनकी समस्याओं को समझने का प्रयास किया. इस दौरान प्रशांत किशोर का सीएम नीतीश पर हमला जारी रहा. उन्होंने कहा कि बिहार के लोगों से जो वादा किया है, उसे पूरा करना है. प्रशांत किशोर ने कहा कि कुछ दिन पहले नीतीश कुमार ने अपने घर बुलाया था. उन्होंने कहा कि आप तो हमारे उत्तराधिकारी हैं, ये सब क्यों कर रहे हैं. आइए हमारे साथ, हमारे पार्टी के नेता बन जाइए. प्रशांत किशोर ने कहा कि जनता से एक बार जो वादा कर दिए हैं उससे पीछे नहीं हटेंगे.

प्रशांत किशोर ने दावा किया कि मैं नीतीश कुमार से मिलने इसलिए गया था, ताकि उन्हें ये बता सकूं कि कितना भी बड़ा प्रलोभन देंगे, लेकिन मैंने जनता से एक बार जो वादा कर दिया, उससे पीछे नहीं हटूंगा. उत्तराधिकारी बनाएं या कुर्सी खाली करें, उससे कोई मतलब नहीं है.

आपको बता दें कि प्रशांत किशोर बिहार में 3500 किमी लंबी पद यात्रा निकाल रहे हैं. उनके बयान पर राजद ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा है कि अपना राजनीतिक चेहरा चमकाने के लिए प्रशांत किशोर इस तरीके की बयान बाजी कर रहे हैं. राजद के प्रवक्ता विजय प्रकाश में कहा कि प्रशांत किशोर के इस तरह के बयान देने का मतलब साफ है कि वे राजनीति में अपना चेहरा चमकाना चाह रहे हैं. उनके और नीतीश जी के बीच में क्या बातचीत हुई वह केवल वही दो लोग जानते होंगे. विजय प्रकाश ने कहा टिकिया जदयू में और नेता नहीं है कि नीतीश कुमार उनको अपना राजनीतिक उत्तराधिकारी बनाएंगे. नगर पालिका चुनाव स्थगित होने पर भी उन्होंने कहा कि यह बीजेपी की साजिश है.

वहीं, जदयू ने उनके बयान को खारिज किया है. जदयू प्रवक्ता नीरज कुमार ने कहा कि प्रशांत किशोर एक व्यवसायिक आदमी है. वे वह अभी बिहार की राजनीति में अपनी जमीन तलाश रहे हैं. प्रशांत किशोर की पोल खुल चुकी है अब भारत का कोई भी राजनीतिक दल उनसे अपना व्यवसायिक संबंध नहीं रखना चाह रहा है. इसीलिए वह बिहार में पर यात्रा कर रहे हैं. उनके बयान का कोई मतलब नहीं है.