.

लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर नीतीश कुमार ने किया बड़ा दावा

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार शनिवार को बीजेपी पर आक्रामक दिखें. इसी के साथ हमलावर होते हुए सीएम ने दावा किया कि 2024 लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को 50 सीटों पर समेट देंगे.

News Nation Bureau
| Edited By :
04 Sep 2022, 12:36:29 PM (IST)

Patna:

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार शनिवार को बीजेपी पर आक्रामक दिखें. इसी के साथ हमलावर होते हुए सीएम ने दावा किया कि 2024 लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को 50 सीटों पर समेट देंगे. पटना में शनिवार को पार्टी की राज्य कार्यकारिणी की बैठक को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि विपक्ष को एकजुट करने कई कोशिश की जा रही है. नीतीश कुमार ने कहा कि 2024 चुनाव में भाजपा 50 सीटों पर आ जाएगी, अगर सभी विपक्षी दल मिलकर चुनाव लड़ें. उन्होंने कहा कि मैं इसी अभियान में लगा हुआ हूं. पार्टी द्वारा जारी एक विज्ञप्ति के मुताबिक, बैठक में बेरोजगारी, महंगाई, किसानों की स्थिति पर आवाज कैसे मुखर करने को लेकर चर्चा की गई ओर रणनीति बनाई गई.

बैठक में पार्टी का सदस्यता अभियान पंचायत स्तर पर शुरू करने को लेकर भी मंथन किया गया. इसके अलावा संगठनात्मक चुनाव और विभिन्न राज्यों में संगठन विस्तार, चुनाव लड़ने सहित कई एजेंडों पर मुहर लगी. बैठक में नीतीश कुमार के नेतृत्व में कदम से कदम मिलाकर चलने का फैसला भी लिया गया. बैठक में मुख्यमंत्री ने बिहार विधानसभा चुनाव 2020 में जदयू की हार को भाजपा की साजिश बताया और सीटों में आई गिरावट के लिए भी पुराने साथी को जिम्मेदार ठहराया.

बैठक में 2024 चुनाव को देखते हुए नीतीश की भूमिका राष्ट्रीय स्तर पर क्या हो इसपर भी मंथन किया गया. उल्लेखनीय है कि 4 सितंबर को राष्ट्रीय परिषद की बैठक होनी है.  नीतीश कुमार ने भाजपा से गठबंधन तोड़कर महागठबंधन की सरकार बनाई है. इस सरकार को राजद, कांग्रेस एवं वामदलों सहित सात दलों का समर्थन प्राप्त है.