.

दो जगहों पर पटना में NIA की चल रही छापेमारी, PFI मामले में पड़ी रेड

NIA की टीम ने एक बार फिर फुलवारीशरीफ में दस्तक दी है. छापेमारी गजवा ए हिंद व्हाट्सएप ग्रुप चलाने वाले मरगुब अहमद उर्फ़ दानिश के घर पर चल रही है. भारी संख्या में पुलिस फोर्स तैनात है. बता दें कि दानिश की गिरफ्तारी पहले ही हो चुकी है.

18 Oct 2022, 09:40:01 AM (IST)

Patna:

पटना से बड़ी खबर सामने आ रही है. NIA की टीम ने एक बार फिर फुलवारीशरीफ में दस्तक दी है. छापेमारी गजवा ए हिंद व्हाट्सएप ग्रुप चलाने वाले मरगुब अहमद उर्फ़ दानिश के घर पर चल रही है. भारी संख्या में पुलिस फोर्स तैनात है. बता दें कि दानिश की गिरफ्तारी पहले ही हो चुकी है. दानिश के पूरे घर को एनआईए की टीम खंगाल रही है. हालांकि ये पहली दफा नहीं है जब फुलवारीशरीफ में इस तरह की छापेमारी की जा रही हो.

NIA की ये छापेमारी सुबह 5 बजे से ही चल रही है. भारी संख्या मे सुरक्षा बलों के साथ NIA के अधिकारी भी फुलवारीशरीफ पहुंचे है और गजवा ए हिन्द से जुड़े मामले में छापेमारी की जा रही है. लगभग 100 की संख्या में पुलिस बल छापेमारी करने पहुंची है. इस बार कई महिला पुलिस कर्मियों को भी रेड में शामिल किया गया है. सुबह-सुबह NIA की टीम के साथ भारी संख्या में पुलिस बल को देखते ही इलाके में हड़कंप मच गया. 

आपको बता दें कि, पिछले 8 सितंबर को NIA ने पटना के फुलवारीशरीफ समेत दरभंगा, मधुबनी, छपरा, अररिया और मुजफ्फरपुर समेत कई और जगहों पर छापेमारी की थी. दरअसल, कुछ महीने पहले पटना में PM मोदी के दौरे से ठीक पहले पटना पुलिस ने फुलवारी शरीफ से कुछ संदिग्ध आतंकियों को गिरफ्तार किया था. उनकी गिरफ्तारी के बाद PFI के आतंकी मंसूबों का भंडोफोड़ हुआ था. फुलवारी में आतंकियों को ट्रेनिंग दी जा रही थी, उनके निशाने पर पीएम मोदी थे.