.

डा. मनमोहन सिंह के बयान पर बीजेपी की तीखी प्रतिक्रिया, नकवी बोले- वे हमेशा दूसरों के कहने पर बोलते हैं

पूर्व प्रधानमंत्री डा. मनमोहन सिंह के बयान पर बीजेपी ने तीखी प्रतिक्रिया जताई है.

News Nation Bureau
| Edited By :
19 Dec 2018, 11:49:24 AM (IST)

नई दिल्ली:

पूर्व प्रधानमंत्री डा. मनमोहन सिंह के बयान पर बीजेपी ने तीखी प्रतिक्रिया जताई है. बीजेपी का कहना है कि मनमोहन सिंह हमेशा दूसरों के कहने पर बोलते रहे हैं और जाहिर है इस बार भी उन्‍होंने ऐसा ही किया होगा. केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्‍बास नकवी ने कहा, आदरणीय मनमोहन सिंह जी वरिष्ठ नेता हैं और वो पहले भी किसी के कहने पर बोलते थे, आज भी किसी के कहने पर बोल रहे हैं. दूसरी ओर, आज भी मोदी जी को न स्क्रिप्ट की जरूरत है और न प्रोड्यूसर की.

बता दें कि पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने मौजूदा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की खिल्ली उड़ाते हुए मंगलवार को कहा कि प्रधानमंत्री के रूप में उन्हें प्रेस से बात करने में कभी डर नहीं लगा. उन्होंने यह बात इसलिए कही कि प्रधानमंत्री मोदी ने अपने अबतक के कार्यकाल में कभी संवाददाता सम्मेलन आयोजित नहीं किया है. उल्लेखनीय है कि मनमोहन सिंह विदेश भी जाते थे तो विमान में पत्रकारों से बातचीत करते हुए जाते और आते थे. अखबारों में खबर के साथ छपता था 'प्रधानमंत्री के विशेष विमान से'. मई, 2014 के बाद से यह परंपरा बिल्कुल बंद है. मनमोहन ने अपनी किताब 'चेंजिंग इंडिया' के विमोचन के मौके पर यह भी कहा कि भारत एक प्रमुख आर्थिक वैश्विक शक्ति बनने वाला है.

पांच खंडों में प्रकाशित इस पुस्तक, चेंजिंग इंडिया, में कांग्रेस नेतृत्व वाली संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) सरकार के प्रधानमंत्री के रूप में उनके 10 वर्षो के कार्यकाल, तथा एक अर्थशास्त्री के रूप में उनके जीवन के विवरण शामिल हैं. मनमोहन ने कहा, 'मैं कोई ऐसा प्रधानमंत्री नहीं था, जिसे प्रेस से बात करने में डर लगता हो. मैं नियमित तौर पर प्रेस से मिलता था, और जब भी मैं विदेश दौरे पर जाता था, लौटने के बाद एक संवाददाता सम्मेलन जरूरी बुलाता था.'