.

नहीं थम रही भीड़ की हिंसा, बच्चा चोरी के आरोप में 3 लोगों को जमकर पीटा, 2 की मौत

देश भर में भीड़ द्वार हिंसा (मॉब लिंचिंग) जैसी घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रहा है. बिहार में तीन लोगों को बच्चा चोरी करने के आरोप में भीड़ ने उनकी पिटाई कर-कर के मौत के घाट उतार दिया.

News Nation Bureau
| Edited By :
04 Aug 2019, 11:36:31 AM (IST)

नई दिल्ली:

देश भर में भीड़ द्वार हिंसा (मॉब लिंचिंग) जैसी घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रहा है. बिहार में तीन लोगों को बच्चा चोरी करने के आरोप में भीड़ ने उनकी पिटाई कर-कर के मौत के घाट उतार दिया. इस में एक शख्स की मौके पर मौत हो गई, जबकि दूसरे ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया, एक शख्स का इलाज चल रहा है.  पूरा मामला दानापुर के रूपसपुर थाना के अंतर्गत खगौल नहर रोड का है. सभी घायलों के यहां के अनुमंडल अस्पताल में भर्ती कराया गया है. वहीं पुलिस ने मृत शख्स को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है.

ये भी पढ़ें: बाबा को बच्चा चोर समझ रेलवे स्टेशन पर भीड़ ने जमकर पीटा, स्टेशन मास्टर भी नहीं कर पाए कुछ, देखें VIDEO

बिहार में इससे पहले भी कई मॉब लिंचिंग के मामले सामने आ चुके हैं.  नवादा के गोविंदपुर थाना क्षेत्र के कोयलीगढ़ गांव में एक बुजुर्ग महिला को डायन बताकर पीट-पीटकर अधमरा कर दिया, जिसकी बाद में मौत हो गई थी. वहीं मध्य प्रदेश के छतरपुर में भी बच्चा चोरी की अफवाहों के चलते भीड़ ने रेलवे स्टेशन पर एक बाबा को बच्चा चोर समझकर खूब पीटा, पीड़ित भिखारी, मंदबुद्धी है.