.

चापाकल से पानी भरने पर महादलित महिला की दबंगों ने कर दी पिटाई

एक महिला को चापाकल से पानी भरने पर उसकी पिटाई कर दी गई. पड़ोस के ही दबंग प्रवृत्ति के जयराम यादव ने उक्त महिला से बर्तन छिन पानी फेंक दिया और उसके साथ मारपीट कर उसे भगा दिया.

News Nation Bureau
| Edited By :
11 Sep 2022, 05:44:36 PM (IST)

Jamui:

हमारे देश को आजाद हुए कई साल बीत चुके हैं. लेकिन फिर भी कुछ लोगों की सोच नहीं बदल पाई है. आज भी भेदभाव जैसी कुरीतियों को मानते है. बाबा भीमराव अम्बेडकर ने अपना पूरा जीवन इसे मिटाने में लगा दिया लेकिन आज भी ये प्रथा खत्म नहीं हो पाई है. जमुई के लक्ष्मीपुर में कुछ ऐसा ही देखने को मिला है. जहां एक महिला को चापाकल से पानी भरने पर उसकी पिटाई कर दी गई. 

पूरा मामला, लक्ष्मीपुर थाना क्षेत्र के नजारी पंचायत अंतर्गत ठाठर टोला की है. जहां गांव की रहने वाले अरविंद रविदास की पत्नी राबड़ी देवी सरकारी चापाकल पर पानी लाने गई थी. तभी पड़ोस के ही दबंग प्रवृत्ति के जयराम यादव ने उक्त महिला से बर्तन छिन पानी फेंक दिया और उसके साथ मारपीट कर उसे भगा दिया.

जिसके बाद चापाकल को अच्छी तरह से पानी से धोकर उसे शुद्ध करने की बात कही गई. पीड़िता ने बताया कि जब वह चापाकल पर पानी लाने के लिए गई  तभी पास के दबंग पड़ोसी जयराम यादव ,नीरज यादव, अनुज यादव सहित अन्य ने आपत्तिजनक शब्दों का प्रयोग करते हुए उसके साथ मारपीट की. जब उसकी सास उसे बचाने पहुंची तो उसके साथ भी दबंगों ने मारपीट की. घटना के बाद पीड़ित महिला ने मुख्यालय स्थित एससीएसटी थाने पहुंचकर सभी आरोपी के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई है. जिसके बाद पुलिस पूरे मामले की जांच में जुट गई है.