.

बिहार-झारखंड की ताजा खबरें, 26 मार्च 2020 की बड़ी ब्रेकिंग न्यूज

यहां आपको बिहार-झारखंड से जुड़ी बड़ी खबरों की अपडेट्स लगातार मिलती रहेगी.

26 Mar 2020, 07:35:29 AM (IST)

PATNA:

बिहार-झारखंड (Bihar-Jharkhand) के लाइव ब्लॉग में आपका स्वागत है. 26 मार्च 2020 की दिनभर की बड़ी ब्रेकिंग न्यूज (Breaking News) के लिए हमारे साथ जुड़े रहिए. यहां आपको बिहार-झारखंड से जुड़ी बड़ी खबरों की अपडेट्स लगातार मिलती रहेगी. इसके अलावा देश-दुनिया के ताजातरीन खबरों के लिए भी आप newsnationtv.com के होम पेज पर जा सकते हैं और हर छोटी-बड़ी खबरों को पढ़ सकते हैं.

16:20 (IST)

कोरोना को लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने की उच्चस्तरीय बैठक

पटना: मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अध्यक्षता में गुरुवार को कोरोना संक्रमण रोकने तथा लॉकडाउन से उत्पन्न स्थिति पर एक उच्चस्तरीय बैठक हुई. बैठक में पटना तथा अन्य शहरों में रहने वाले दैनिक मजदूर और अन्य राज्यों के व्यक्ति जो लॉकडाउन के कारण फंसे हुए हैं, उनके रहने और भोजन की व्यवस्था करने का निर्णय लिया गया.

15:10 (IST)

दूसरे राज्यों में फंसे प्रवासी मजदूरों का खर्च उठाएगी सरकार

बिहार सरकार लॉकडाउन (बंद) के कारण दूसरे राज्यों में फंसे प्रवासी मजदूरों का खर्च उठाएगी. 

14:49 (IST)

रिश्वत नहीं मिलने पर पुलिस ने चलाई गोली, वैन चालक घायल

पटना: तीन पुलिसकर्मियों पर आलू से लदे एक वैन चालक पर रिश्वत नहीं देने पर गोली मार देने का आरोप लगा है. बाद में तीनों आरोपी पुलिसकम्र्मियों को गिरफ्तार कर लिया गया है.

14:17 (IST)

लॉक डाउन नियम तोड़ने पर 10 नामजद और 100 अज्ञात लोगों पर केस दर्ज

मोतिहारी: छतौनी थाना इलाके में लॉक डाउन नियम तोड़ने पर 10 नामजद और 100 अज्ञात लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है. 

13:12 (IST)

मुख्यमंत्री राहत कोष से 100 करोड रुपए जारी

बिहार में मुख्यमंत्री राहत कोष से 100 करोड रुपए जारी किए गए हैं. इस राशि का इस्तेमाल रिक्शा चालक, ठेला चालक या दैनिक ऐसे मजदूरों के लिए किया जाएगा,, जो लॉक डाउन की वजह से खाने या रहने की समुचित व्यवस्था नहीं कर पा रहे हैं.

12:30 (IST)

झारखण्ड में 'डोर-टू-डोर डिलेवरी' करने वाली दुकानों की सूची जारी

कोरोनावायरस संक्रमण रोकने के लिए किए गए लॉकडाउन का झारखंड में गुरुवार को दूसरा दिन है। पहले दिन पीएम मोदी की अपील का खासा असर देखा गया. लोग सड़कों पर नहीं आये और जो आये उन पर प्रशासन ने सख्ती दिखाई.

12:30 (IST)

बिहार में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 6 पहुंची

बिहार के कोरोना पॉजीटिव मरीजों की संख्या बढ़कर छह हो गई है। मुंगेर के रहने वाले दो और मरीजों को कोरोना पॉजिटीव पाया गया.

09:31 (IST)

बिहार के सभी राशन कार्डधारी परिवारों को मिलेगा 1000 रुपये

कोरोना संक्रमण को देखते हुए बिहार में अब सभी राशन कॉर्डधारी परिवारों को 1000 रुपये की राशि प्रति परिवार दी जाएगी.

09:30 (IST)

राहत कोष में भाजपा विधायक 1 माह का वेतन, मंत्री 1 लाख रुपये देंगे- सुशील मोदी

बिहार के उपमुख्यमंत्री और भाजपा के नेता सुशील कुमार मोदी ने बुधवार को कहा कि कोरोना से उत्पन्न चुनौतियों के मुकाबले के लिए भाजपा के सभी विधायक और विधान पार्षद एक-एक महीने के वेतन तथा मंत्री एक-एक लाख रुपये मुख्यमंत्री राहत कोष में देंगे.

09:27 (IST)

लॉकडाउन का उल्लंघन करने वाले 9 लोग गिरफ्तार, 531 वाहन जब्त

बिहार में लॉकडाउन का उल्लंघन करने पर 9 लोगों को गिरफ्तार किया गया और 531 वाहन जब्त किए गए. प्रदेश के विभिन्न भागों में 41 प्राथमिकी दर्ज की गयी.

09:25 (IST)

लॉकडाउन सही हो सकता है लेकिन 21 दिन बहुत लंबा है : प्रशांत किशोर

राजनीति रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने नरेंद्र मोदी सरकार द्वारा तीन सप्ताह तक चलने वाले देशव्यापी बंद को लेकर संशय व्यक्त करते हुए बुधवार को कहा कि यह उपाय सही हो सकता है, पर थोड़ा लंबा है. प्रशांत ने बुधवार को ट्वीट कर मोदी के लॉकडाउन फैसले की आलोचना करते हुए कहा कि लॉकडाउन का फैसला सही हो सकता है, लेकिन 21 दिन बहुत ज्यादा हैं.

09:20 (IST)

लालू ने सेवानिवृत डॉक्टरों और नर्सों से अपनी सेवा देने के लिए आगे आने की अपील की

राजद के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद ने कोरोना वायरस संक्रमण के मद्देनजर सेवानिवृत डॉक्टरों और नर्सों से अपनी सेवा देने के लिए आगे आने की अपील की है.