.

बिहार-झारखंड की ताजा खबरें 17 अगस्त 2020 की बड़ी ब्रेकिंग न्यूज

17 अगस्त 2020 की बड़ी ब्रेकिंग न्यूज (Breaking News) के लिए हमारे साथ जुड़े रहिए. यहां आपको बिहार-झारखंड से जुड़ी बड़ी खबरों की अपडेट्स लगातार मिलती रहेगी.

News Nation Bureau
| Edited By :
17 Aug 2020, 07:32:40 AM (IST)

पटना/रांची:

बिहार-झारखंड (Bihar-Jharkhand) के लाइव ब्लॉग में आपका स्वागत है. 17 अगस्त 2020 की बड़ी ब्रेकिंग न्यूज (Breaking News) के लिए हमारे साथ जुड़े रहिए. यहां आपको बिहार-झारखंड से जुड़ी बड़ी खबरों की अपडेट्स लगातार मिलती रहेगी. इसके अलावा देश-दुनिया के ताजातरीन खबरों के लिए भी आप newsnationtv.com के होम पेज पर जा सकते हैं और हर छोटी-बड़ी खबरों को पढ़ सकते हैं.

16:59 (IST)

अपने ट्विट से हमेशा सुर्खियों में रहने वाले बिहार के डिप्टी सीएम सुशील मोदी के बाद अब उनकी बहन खबरों में आ गई हैं. दरअसल, उनकी बहन रेखा मोदी ने दो बोरी चावल के लिए जमकर हंगामा कर दिया. ये पूरी घटना पीरबहोर थाना क्षेत्र की है, जहां महज दो बोरी चावल के लिए बिहार के उपमुख्यमंत्री के बहन ने हंगामा खड़ा कर दिया.

16:59 (IST)

बिहार में कोरोना वायरस के संक्रमण को देखते हुए नीतीश सरकार ने राज्य में लॉकडाउन जारी रखने का फैसला किया हैं. बिहार में अब 6 सितंबर तक लॉकडाउन रहेगा. सोमवार को बिहार सरकार के क्राइसिस ग्रुप मैनेजमेंट कमेटी की मीटिंग के बाद यह फैसला लिया गया. बता दें कि बिहार सरकार ने राज्य में 30 जुलाई से 16 अगस्त तक के लिए लॉकडाउन लगाया था.

16:57 (IST)

बिहार सरकार में मंत्री पद पर तैनात श्याम रजक ने जेडीयू (JDU)से निकाले जाने के बाद आरेजेडी (RJD) का दामन थाम लिया है. श्याम रजन ने तेजस्वी यादव की उपस्थिति में आरजेडी की सदस्यता ग्रहण की. बता दें कि जेडीयू ने रविवार को उद्योग मंत्री श्याम रजक को पार्टी से निकाल दिया था. इसके साथ ही उनका मंत्री पद भी छिन लिया गया था. 

07:40 (IST)

बिहार के उद्योग मंत्री और जद(यू) के राष्ट्रीय महासचिव श्याम रजक को रविवार को राज्य मंत्रिमंडल से बर्खास्त करने के साथ ही पार्टी से भी निष्कासित कर दिया गया. जद (यू) के मुख्य प्रवक्ता संजय सिंह ने कहा कि उन्हें पार्टी विरोधी गतिविधियों के लिए छह साल के लिए पार्टी से निष्कासित कर दिया गया है. सिंह ने कहा कि श्याम रजक को राज्य मंत्रिमंडल से बर्खास्त कर दिया गया है और उन्हें छह साल के लिए पार्टी से भी निष्कासित कर दिया गया है.

07:37 (IST)

झारखंड में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस संक्रमण से 15 मरीजों की मौत हो गयी, जिसे मिलाकर राज्य में इस संक्रमण से मृतकों की कुल संख्या 244 तक पहुंच गयी है. वहीं, रविवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 552 नये मामले सामने आये, जिन्हें मिलाकर राज्य में संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 23,224 हो गयी.

07:36 (IST)

 बिहार में रविवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 2,187 नए मामले सामने आने के बाद राज्य में संक्रमित लोगों का आंकड़ा बढ़कर 1.04 लाख तक पहुंच गया. स्वास्थ्य बुलेटिन के मुताबिक, राज्य में रविवार को कोविड-19 के 22 मरीजों की मौत के साथ ही इस घातक वायरस के कारण मरने वालों की संख्या बढ़कर 537 हो गई.