.

Crime: दूसरी महिला से पति का चल रहा था अवैध संबंध, ले ली पत्नी की जान!

एक पति-पत्नी का रिश्ता बहुत ही पवित्र और मजबूत माना जाता है क्योंकि पति-पत्नी एक-दूसरे का साथ ताउम्र निभाते हैं. वहीं, कई बार ऐसी घटनाएं घटित होती है, जो रिश्तों की मर्यादा को तार-तार कर के रख देती है.

07 Jan 2023, 02:00:25 PM (IST)

highlights

  • दूसरी महिला के चलते पति ने ली पत्नी की जान
  • एस साल पहले धूमधाम से हुई थी शादी
  • घटना के बाद से पति फरार

Begusarai:

Murder In Begusarai: एक पति-पत्नी का रिश्ता बहुत ही पवित्र और मजबूत माना जाता है क्योंकि पति-पत्नी एक-दूसरे का साथ ताउम्र निभाते हैं. वहीं, कई बार ऐसी घटनाएं घटित होती है, जो रिश्तों की मर्यादा को तार-तार कर के रख देती है. एक ऐसी ही खबर बिहार राज्य के बेगूसराय जिले से सामने आई है, जहां एक नवविवाहिता का शव फंदे से लटका हुआ मिला. जिसकी सूचना पुलिस को दी गई और मौके पर वहां पहुंचकर पुलिस ने शव को बरामद किया और उसे पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. घटना लोहिया नगर सहायक थाना क्षेत्र के लोहियानगर मोहल्ले की बताई जा रही है. वहीं, विवाहिता की मौत के बाद उनके मायके वालों ने उसके पति और ससुराल वालों पर हत्या का आरोप लगाया है.

यह भी पढ़ें- लाइव मर्डर का CCTV फुटेज आया सामने, हत्या के 3 महीने बाद भी नहीं हुई कार्रवाई

1 साल पहले हुई थी शादी
जानकारी के अनुसार मंझौल थुंब टोला निवासी दुर्गा सिंह की पत्नी शिवानी कुमारी उर्फ सिमरन अपने पति के साथ लोहिया नगर में किराए के मकान में रहती थी. दुर्गा सिंह बेगूसराय सुभाष चौक स्थित एक दुकान में काम करता है. मृतका के भाई छितरौर निवासी संतोष सिंह ने बताया कि 11 फरवरी 2022 को शिवानी की शादी दान-दहेज देकर मंझौल निवासी दुर्गा सिंह के साथ हुई थी. मृतका का पति लोहिया नगर में किराए का मकान लेकर रहता है और उसका एक अन्य महिला से प्रेम संबंध था. जिसपर मृतका ने ऐतराज जताया और उसका विरोध कर रही थी,  विरोध करने पर वह बराबर उसे प्रताड़ित करता था. इसी वजह से उसके पति ने पहले उसकी हत्या की और फिर शव को घर में ही फंदे से लटका दिया.

दूसरी महिला से संबंध के चलते की पत्नी की हत्या
इस हत्या को आत्महत्या का रूप देने की कोशिश की गई है. वहीं, मृतका के भाई और मां का कहना है कि शव की हालत देखने से यह स्पष्ट हो रहा है कि यह कोई आत्महत्या नहीं है, बल्कि गला दबाकर उसकी हत्या की गई है. परिजनों का कहना है कि उसके पति ने दूसरी महिला के साथ अपने अवैध संबंधों के चलते पत्नी की हत्या जैसी घटना को अंजाम दिया. फिलहाल पुलिस सभी बिंदुओं पर छानबीन कर रही है और जांच के बाद ही यह खुलासा हो पाएगा कि सिमरन की मौत आत्महत्या है या उसकी हत्या की गई है. बताया जा रहा कि घटना के बाद से पति फरार है.