.

राज्यपाल ने गांधी मैदान तो सीएम ने घर पर फहराया तिरंगा

राज्यपाल और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने गणतंत्र दिवस के मौके पर राज्य और देश के लोगों को बधाई और शुभकामनाएं दी हैं.

26 Jan 2021, 01:05:50 PM (IST)

पटना:

बिहार में गणतंत्र दिवस मंगलवार को धूमधाम से मनाया जा रहा है. इस मौके पर मुख्य समारोह पटना के ऐतिहासिक गांधी मैदान में आयोजित किया गया. यहां राज्य के राज्यपाल फागू चौहान ने झंडोत्तोलन किया. झंडोत्तोलन के बाद राज्यपाल ने लोगों को संबोधित किया. राज्यपाल और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने गणतंत्र दिवस के मौके पर राज्य और देश के लोगों को बधाई और शुभकामनाएं दी हैं.

गणतंत्र दिवस के मुख्य समारोह में राज्य के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार समेत राज्य मंत्रिपरिषद के कई सदस्य एवं राज्य के वरिष्ठ पदाधिकारी मौजूद रहे. इधर, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अपने सरकारी आवास पर भी गणतंत्र दिवस के मौके पर झंडा फहराया. इससे पहले मुख्यमंत्री ने लोगों को गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं देते हुए अपने संदेश में कहा, 'आज हम सबको अपनी आजादी, एकता एवं अखंडता को अक्षुण्ण रखने का संकल्प लेना है. राज्य में आपसी भाईचारा, सद्भाव एवं शान्ति बनाये रखना है. शान्ति और सद्भाव में ही समृद्धि और प्रगति है.'

विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा ने भी विधानसभा परिसर में झंडोतोलन किया. गणतंत्र दिवस के मौके पर राज्य के सीमावर्ती क्षेत्रों, नक्सल प्रभावित क्षेत्रों तथा संवेदनशील इलाकों में सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध किए गए हैं. इसके अलावे पूरे बिहार में गणतंत्र दिवस मनाए जाने के समाचार मिल रहे हैं.