.

बिहार में बाढ़ से हालत खराब, NDRF की 22 टीमें भेजी गईं, अब तक 40 की मौत

पूरे देश में इस समय बिहार के बाढ़ की चर्चा है. हालात लगातार खराब होते चले जा रहे हैं. खराब स्थिति को देखते हुए केंद्र सरकार भी सक्रिय हो गई है.

01 Oct 2019, 12:31:22 PM (IST)

पटना:

पूरे देश में इस समय बिहार के बाढ़ की चर्चा है. हालात लगातार खराब होते चले जा रहे हैं. खराब स्थिति को देखते हुए केंद्र सरकार भी सक्रिय हो गई है. नेशनल क्राइसिस मैनेजमेंट कमिटी ने मंगलवार को आपात बैठक बुलाई गई. इस बैठक की अध्यक्षता कैबिनेट सेक्रेटरी राजीव गौबा ने की. बैठक में उन्होंने पटना और अन्य शहरों के हाल जाने. बिहार की खराब स्थिति को देखते हुए NDRF की 22 टीमों को रवाना किया गया है. इनमें से 6 टीमों को सिर्फ पटना में ही राहत और बचाव कार्य के लिए लगाया गया है. इंडियन एयरफोर्स के दो हेलीकॉप्टर लगातार बचाव कार्य में लगे हुए हैं.

यह भी पढ़ें- हनीट्रैप सेक्स कांड की सूचनाएं एसआईटी के कान खड़े करने वाली

बिहार राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के मुताबिक पूरे प्रदेश में अब तक 43 लोगों की मौत हो चुकी है. लगभग 24 घंटों से रुकी हुई बारिश के बाद परिस्थितियां धीरे-धीरे सामान्य हो रही हैं. बारिश से गया जिले में 6 लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं पटना से सटे दानापुर के खगौल में बारिश से अब तक 4 लोगों की मौत हो चुकी है.

कई जगहों पर बारिश से कच्चे मकान ढह गए हैं. बिहटा में घर गिरने से एक बुजुर्ग की मौत हो गई वहीं कैमूर में 7 लोगों की मौत हो चुकी है.

Spoke to Bihar CM @NitishKumar Ji regarding the flood situation in parts of the state. Agencies are working with local administration to assist the affected. Centre stands ready to provide all possible further assistance that may be required.

— Narendra Modi (@narendramodi) September 30, 2019

बिहार के लगातार खराब हो रहे हालात पर पीएम मोदी ने भी चिंता जाहिर की है. उन्होंने ट्वीट करके सोमवार को यह जानकारी दी. उन्होंने मुख्यमंत्री नितीश कुमार से बाढ़ के हालातों पर जानकारी ली. उन्होंने कहा कि बाढ़ के इस हालात में केंद्र हर तरह की सहायता के लिए तत्पर है.