.

Bihar Flood: दर्जनों घरों में भरा पानी, ऊंची जगह पर जाने को मजबूर हुए लोग

बिहार के कई इलाकों में बाढ़ के तांडव से लोगों का विस्थापन जारी है. वहीं लगातार नदियों के जलस्तर में वृद्धि होने से अब अररिया शहरी क्षेत्र में भी पानी प्रवेश कर गया है.

14 Jul 2019, 11:28:53 AM (IST)

Patna/Araria:

बिहार में इसबार का मानसून लोगों पर कहर बनकर टूटा है. लगातार तेज बारिश से यहां की नदियां उफान पर हैं. जिससे बिहार के कई इलाकों में बाढ़ के तांडव से लोगों का विस्थापन जारी है. वहीं लगातार नदियों के जलस्तर में वृद्धि होने से अब अररिया शहरी क्षेत्र में भी पानी प्रवेश कर गया है. शहर के प्रभावितों के लिए महिला कॉलेज को शिविर स्थल के रूप में चिन्हित किया था. अब वहां भी बाढ़ की स्थिति पैदा हो गई है. सर्किट हाउस में भी बाढ का पानी सैलाब की तरह आगे बढ रहा है.

अररिया नगर परिषद क्षेत्र के कई वार्ड में बाढ़ से दर्जनों घरों में पानी आ गया है. प्रशासन के लाख घोषणा के बावजूद शहरी पीड़ितों के लिए कोई राहत कैम्प शुरू नहीं हो पाया है. एनएच 57 किनारे गोढ़ी चौक पर बाढ़ प्रभावित लोग तंबू बनाकर रहने लगे हैं. उनतक कोई राहत सामग्री नहीं पहुंच पाई है.

यह भी पढ़ें- जमानत के बाद लालू यादव की पहली तस्वीर आई सामने, समर्थकों का किया अभिवादन

वहीं पूर्णिया में भी नदियों में उफान के कारण कई गांव में बाढ़ का पानी घुस गया है. लोग उचे स्थानों पर शरण लिए हुए हैं. अभी तक जिला प्रशासन की तरफ से सिर्फ बैठक ही चल रही है लेकिन बाढ़ पीड़ित परिवारों तक कोई रहत नहीं आई है.