.

बिहारः मंत्री संतोष कुमार सुमन के घर में लगी आग, फायर ब्रिगेड की गाड़ियां मौके पर पहुंची

बिहार सरकार में लघु सिंचाई एवं अनुसूचित जाति-जनजाति कल्‍याण मंत्री संतोष कुमार सुमन के राजधानी स्थित आवास में बुधवार सुबह आग लग गई. इससे अफरातफरी मच गई. मंत्री समेत परिवार के लोगों को सुरक्षित निकाल कर फायर ब्रि‍गेड की टीम आग बुझाने में जुट गई.

News Nation Bureau
| Edited By :
16 Jun 2021, 11:01:00 AM (IST)

highlights

  • बाल-बाल बचा मंत्री का परिवार
  • आग सुबह करीब 8.30 बजे लगी थी
  • आग लगने का कारण शार्ट शर्किट हो सकता है

नई दिल्ली:

बिहार की राजधानी पटना से बड़ी खबर आ रही है. बिहार सरकार में लघु सिंचाई एवं अनुसूचित जाति-जनजाति कल्‍याण मंत्री संतोष कुमार सुमन (Minister Santosh Kumar Suman) के राजधानी स्थित आवास में बुधवार सुबह आग लग गई. इससे अफरातफरी मच गई. मंत्री समेत परिवार के लोगों को सुरक्षित निकाल कर फायर ब्रि‍गेड (Bihar Fire Brigade) की टीम आग बुझाने में जुट गई. बताया जाता है कि आग शार्ट सर्किट की वजह से लगी थी. हालांकि समय रहते आग पर काबू पा लिया गया. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक  पूर्व सीएम जीतन राम मांझी के बेटे संतोष सुमन के आवास में सुबह करीब 8.30 बजे अचानक आग लग गई. देखते ही देखते आग एक घर से दूसरे घर में फैल गई. 

ये भी पढ़ें- पाक के NGO ने भारत के नाम पर जुटाए करोड़ों, फिर की आतंकियों की फंडिंग

आग के खौफनाक रूप देखते हुए विधायक और परिवार के लोग बाहर निकले और इसकी सूचना सचिवालय थाने को दी. सचिवालय एवं छज्जू बाग से दमकल की गाड़ियां पहुंची. इसके बाद आग पर काबू पा लिया गया. इसकी सूचना सचिवालय थाने को दी गई. इस बीच मंत्री व परिवार के सदस्‍य आवास से निकल गए. इसके बाद सचिवालय एवं छज्‍जू बाग से दमकल की गाड़‍ियां पहुंची. इसके बाद आग पर काबू पा लिया गया है. वहीं इस घटना पर मंत्री संतोष कुमार सुमन ने मीडिया को बताया कि 'मुझे लगता है कि शॉर्ट सर्किट की वजह से ऐसा हुआ होगा. हमें बाद में पता चलेगा. अभी आग पर काबू पाया जा रहा है.'

ये भी पढ़ें- इंदौर में मिला देश का पहला ग्रीन फंगस का मरीज, एयरलिफ्ट कर भेजा मुंबई

इससे पहले 4 जून को गया में बीजेपी नेता के होटल में भयानक आग लग गई थी. बीजेपी नेता का होटल बनकर पूरी तरह तैयार था. बस लॉकडाउन खुलने का इंतजार था. लॉकडाउन खुलते ही उद्घाटन कर होटल को चालू करना था. लेकिन किसी की नजर लग गई. इस आग में तकरीबन 50 लाख रुपये की संपत्ति जलकर राख हो गई थी. बीजेपी नेता ने आशंका जताई है कि किसी ने जानबूझकर होटल में आग लगा दी है. वहां माचिस की तिल्लियां भी मिली हैं. 

बीजेपी नेता ने बताया था कि होटल के अगले हिस्से में आग लगी हुई थी. फिर बीच का भाग सुरक्षित था. इसके बाद पिछले हिस्से में आग लगी हुई थी. इससे साफ है कि होटल में आग लगी नहीं है, लगाई गई है. उन्होंने बताया कि 12 लाख रुपये का मिठाई का काउंटर सहित फर्नीचर, इंटीरियर डिजायनिंग आदि जलकर राख हो गए हैं.