.

बोचहा विधानसभा उपचुनाव भाजपा के लिए बना प्रतिष्ठा का प्रश्न, झौंकी ताकत

मुजफ्फरपुर के सांसद अजय निषाद ने कहा कि तीन मंत्री, 35 विधायक, 16 विधान परिषद सदस्य, 1500 से अधिक कार्यकर्ताओं को बोचहा चुनाव में लगाया जाएगा.

News Nation Bureau
| Edited By :
28 Mar 2022, 12:52:35 PM (IST)

highlights

  • इसी सीट को लेकर वीआईपी और बीजेपी में बढ़ीं दरारें
  • बीते हफ्ते वीआईपी के तीन विधायक आ गए बीजेपी में

मुजफ्फरपुर:

बिहार के मुजफ्फरपुर के बोचहा विधानसभा क्षेत्र में होने वाला चुनाव एनडीए खासकर भाजपा के लिए प्रतिष्ठा से जुड़ा माना जा रहा है. यही कारण है कि प्रदेश भाजपा यहां अपनी तगड़ी फौज उतारने की योजना बनाई है. भाजपा बोचहा में 35 से अधिक विधायकों तथा 3 मंत्रियों को प्रचार में उतारने की योजना बनाई है. उल्लेखनीय है कि पिछले विधानसभा चुनाव में बोचहा से वीआईपी के प्रत्याशी मुसाफिर पासवान विजयी हुए थे, उनके आकस्मिक निधन के बाद यह सीट खाली हो गई. भाजपा ने इस उपचुनाव में बेबी कुमारी को प्रत्याशी बनाया है, तो वीआईपी ने भी यहां से अपने प्रत्याशी उतार दिया है. राजद और कांग्रेस भी यहां अपने अपने प्रत्याशी उतारे हैं. इस सीट पर 12 अप्रैल को मतदान होना है.

35 विधायक करेंगे 35 पंचायतों में प्रचार
भाजपा के एक नेता ने कहा कि भाजपा के प्रदेश नेतृत्व ने सूबे के मंत्रियों और विधायकों को प्रचार में उतारने का फैसला किया है. बिहार सरकार के तीन मंत्री इसकी कमान संभालेंगे. पार्टी ने बोचहा विधानसभा के तहत अपने वाले तीन मंडल बोचहा, मुशहरी और अहियापुर की जिम्मेवारी मंत्री जीवेश मिश्रा, जनक राम और रामप्रीत पासवान मिली को दी है. इसके अलावा 35 विधायकों को भी बोचहा-मुशहरी की 35 पंचायतों में प्रचार-प्रसार करने की जिम्मेदारी दी गई है.

इसके अलावा इन्हें भी उतारा
29 मार्च से 10 अप्रैल तक सभी मंत्री और विधायक मुजफ्फपुर में प्रवास करेंगे. मुजफ्फरपुर के सांसद अजय निषाद ने कहा कि तीन मंत्री, 35 विधायक, 16 विधान परिषद सदस्य, 1500 से अधिक कार्यकर्ताओं को बोचहा चुनाव में लगाया जाएगा. सांसद ने कहा कि इसके अलावा प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल सहित कई अधिकारी और कई मंत्री भी प्रचार करने पहुंचेंगे. सूत्रों का कहना है कि बोचहा के लिए बिहार कोटे के सभी केंद्रीय मंत्रियों के वीडियो और ऑडियो संदेश भी मतदाताओं तक पहुंचाने की योजना भी बनाई है.