.

बिहार : तंत्र-मंत्र के शक में ग्रामीणों ने 3 महिलाओं को पकड़ मुंडवाया सिर

इस घटना का वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस मामले की छानबीन में जुटी है. पुलिस के एक अधिकारी ने मंगलवार को बताया कि हथौड़ी के एक गांव में कुछ दिन पहले एक-दो बच्चों की मौत हो गई थी.

News Nation Bureau
| Edited By :
05 May 2020, 02:17:01 PM (IST)

मुजफ्फरपुर:

बिहार के मुजफ्फरपुर जिले के हथौड़ी थाना क्षेत्र के एक गांव में कथित तौर पर डायन का आरोप लगाकर कुछ ग्रामीणों द्वारा तीन महिलाओं के साथ अमानवीय व्यवहार करने का मामला प्रकाश में आया है. इस घटना का वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस मामले की छानबीन में जुटी है. पुलिस के एक अधिकारी ने मंगलवार को बताया कि हथौड़ी के एक गांव में कुछ दिन पहले एक-दो बच्चों की मौत हो गई थी. आरोप है कि ग्रामीणों ने इन महिलाओं के घरों में झाड़-फूंक होने के कारण बच्चों की मौत का आरोप लगाकर गांव में पंचायत बैठाई.

पंचायत में उपस्थित ग्रामीणों ने तीनों महिलाओं पर डायन होने का आरोप लगाते हुए पहले उनके सिर के बाल काटे और गंदी चीज खिलाई तथा गांव में घुमाया. कुछ लोगों ने इसका वीडियो बनाकर वायरल कर दिया. घटना को अंजाम देने के बाद आरोपियों ने तीनों महिलाओं को पुलिस के पास जाने पर गंभीर परिणाम की धमकी दी. यह घटना सोमवार की बताई जाती है.

हथौड़ी के थाना प्रभारी जितेंद्र देव दीपक ने मंगलवार को आईएएनएस को बताया कि "पुलिस वायरल वीडियो के आधार पर पूरे मामले की छानबीन कर रही है. वीडियो के आधार पर पुलिस इस मामले में नौ लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है."

उन्होंने पीड़ित महिलाओं द्वारा गांव छोड़े जाने की घटना से इंकार करते हुए कहा कि वे डरी-सहमी हैं, और पुलिस पूरे मामले की छानबीन कर रही है.