.

हल्द्वानी हिंसा पर गिरिराज सिंह का बड़ा बयान, कहा- 'किसी को कानून...'

एक तरफ जहां बिहार की सियासत दिन-ब-दिन गर्म होती नजर आ रही है, वहीं लगातार बयानों का दौर भी शुरू हो गया है. इस बीच, उत्तराखंड के हलद्वानी में कोर्ट के आदेश पर अतिक्रमण हटाने के दौरान गुरुवार (8 फरवरी) को हिंसक घटना हुई और कई गाड़ियों में आग लगा दी गई.

09 Feb 2024, 02:14:52 PM (IST)

highlights

  • हल्द्वानी हिंसा पर गिरिराज सिंह का बड़ा बयान
  • इस घटना में 60 से अधिक लोग हुए घायल
  • हल्द्वानी के पुरे इलाके में कर्फ्यू लागू

Patna:

Haldwani Violence News: एक तरफ जहां बिहार की सियासत दिन-ब-दिन गर्म होती नजर आ रही है, वहीं लगातार बयानों का दौर भी शुरू हो गया है. इस बीच, उत्तराखंड के हलद्वानी में कोर्ट के आदेश पर अतिक्रमण हटाने के दौरान गुरुवार (8 फरवरी) को हिंसक घटना हुई और कई गाड़ियों में आग लगा दी गई, जिससे दो लोगों की मौत की पुष्टि भी जिला प्रशासन ने की है. वहीं अब इस घटना पर राजनीतिक बयानबाजी भी शुरू हो गई है. केंद्रीय मंत्री और बीजेपी के फायर ब्रिगेड नेता गिरिराज सिंह ने शुक्रवार (9 फरवरी) को पटना में हलद्वानी हादसे पर बड़ा बयान दिया.

आपको बता दें कि हलद्वानी हादसे को लेकर गिरिराज सिंह ने कहा कि, ''किसी को कानून हाथ में लेने का अधिकार नहीं है, चाहे धार्मिक स्थिति से हो या किसी भी कारण से हो, उत्तराखंड में उत्तराखंड सरकार सक्षम है. अगर कोई कानून हाथ में लेगा तो उससे निपटने की तैयारी भी सरकार ने कर ली है.''

हल्द्वानी में हुआ बड़ा हिंसक घटना

आपको बता दें कि हाईकोर्ट के आदेश पर वनभूलपुरा ब्लॉक के मालिक के गार्डन एरिया में अतिक्रमण हटाने का काम किया जा रहा था. इससे पहले करीब 300 मकानों को भी तोड़ा जा चुका है. पिछले गुरुवार (8 फरवरी) को पुलिस उसी स्थान पर अवैध रूप से बनी मजार और नमाज स्थल को तोड़ने गई थी. इसी दौरान उपद्रवियों ने हमला कर दिया, ये हमला काफी भीषण हो गया और यहीं से हिंसा शुरू हो गई.

इसके साथ ही आपको बता दें कि लगभग 100 से ज्यादा गाड़ियों में आग लगा दी गई और 300 के आसपास लोग जख्मी है. बता दें कि इस पूरी घटना में 6 लोगों की मौत की खबर भी सामने आ रही है, लेकिन जिला प्रशासन की ओर से दो लोगों की मौत की पुष्टि की गई है. घायलों में अधिकतर पुलिसकर्मी हैं. वहीं, नैनिताल के डीएम का कहना है कि मजार अवैध थी, सरकारी दस्तावेजों में इसका कोई जिक्र नहीं है और कोर्ट के आदेश पर अतिक्रमण हटाने का काम चल रहा है.

यह भी पढ़ें : अश्विनी चौबे का नीतीश कुमार पर बड़ा हमला, कहा- सनातन शक्ति को तोड़ना चाहते हैं

60 से अधिक लोग हुए घायल

आपको बता दें कि उपद्रवी तत्वों ने सरकारी वाहनों, रोडवेज बसों और निजी वाहनों में आग लगा दी और कुछ लोगों ने ट्रांसफार्मर में भी आग लगा दी, जिसमें कई दुकानें भी जला दी गईं. दंगाइयों के हमले में करीब 60 लोगों के घायल होने की खबर है, जिनमें से ज्यादातर पुलिस और नगर निगम के कर्मचारी हैं.

पुरे इलाके में कर्फ्यू 

इसके साथ ही आपको बता दें कि हालात बिगड़ते देख सीएम ने गुरुवार को आला अधिकारियों के साथ बैठक की, जिसके बाद हलद्वानी में कर्फ्यू लगा दिया गया. वहीं इलाके में दंगाइयों को देखते ही गोली मारने के आदेश दिए गए हैं. सुरक्षा के लिए इलाके में केंद्रीय बलों की 4 अतिरिक्त कंपनियां तैनात की गई हैं.